Sunday, July 21, 2024
अन्य जनपद

आजादी का 75वा अमृत महोत्सव के रूप में भव्य तिरंगा यात्रा का हुआ आयोजन

Top Banner

15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस आजादी का 75वा अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है इस उत्सव के उपलक्ष्य में भव्य तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया है अद्भुत अकल्पनीय ऐतिहासिक कार्य के लिए आज 15 अगस्त को भाजपा नेता व समाजसेवी मेरे प्रिय मित्र पप्पू तिवारी द्वारा आयोजित तिरंगा यात्रा कई मायनों मे ऐतिहासिक रही। जब पप्पू तिवारी ने कहा कि 2000 लोग इस आयोजन में शामिल हुए। क्योंकि 15 अगस्त को बहुत से लोग जगह जगह व्यस्त रहते हैं। किन्तु जब यात्रा रवाना हुई तो उसमें कम से कम 4 से 5 हजार लोग शामिल हुये। हर वर्ग, धर्म और जाति के लोग उत्साह में सहभागिता किये। आमतौर पर जब कोई नेता यात्रा या रैली का आयोजन करता है तो वाहनों में ईधन भी भराता है। कितने लोग तो बस ईंधन भराने ही आते हैं और फिर लापता हो जाते हैं। लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं था। जितने लोग तिरंगा यात्रा में शामिल हुये सभी ने अपना खर्च खुद उठाया। यात्रा निकली तो सैकड़ों लोग रास्ते में शामिल हो गये। बाईक, कार, पैदल सभी लोग रहे। जूलूस एक से डेढ़ किलोमीटर लंबा हो गया। तीन से चार किलोमीटर की यात्रा उमड़े हूजूम के कारण तीन घंटे में तय हुई।
माहौल राष्ट्रभक्ति मय था। जगह जगह डीजे रोककर लोग झूमने लगते थे। स्टेशन रोड पर जाम की स्थिति पैदा हो गयी। सड़क के किनारे खड़े होकर वीडियो बनाने और सेल्फी लेने वालों की भीड़ जमा थी। वास्तव में यह ऐतिहासिक यात्रा थी जो जिले में आजतक नहीं देखी गयी।
इसका पूरा का पूरा श्रेय पप्पू तिवारी को ही जाता है. पप्पू की पहचान एक नेता की नहीं बल्कि एक समाजसेवक की है। गरीबों की मदद करना, अपने लोगों के लिये आधी रात को निकल जाना। पप्पू कोई धनकुबेर नहीं है। किन्तु दिल के कुबेर हैं। तभी हर जाति हर वर्ग का व्यक्ति उनके लिये खड़ा रहता है। जिनी भीड़ दूसरे नेता लाखों खर्च करके नहीं जुटा पाते। उतनी भीड़ पप्पू तिवारी की एक आवाज पर जुट जाती है, यहीं उनकी खासियत है। सफल आयोजन के लिये पप्पू तिवारी सभी का आभार और धन्यवाद व्यक्त किया