Friday, July 19, 2024
अपराध

इंस्टाग्राम पर बढ़े खूबसूरत बीवी के फॉलोवर्स तो शक में पति ने कर दिया काम तमाम

Top Banner

इंस्टाग्राम पर बीवी की बढ़ती लोकप्रियता ही उसकी मौत की वजह बन गई. इंस्टाग्राम पर उस महिला के काफी फॉलोवर्स थे. इस वजह से पति काफी चिढ़ता था. वो कमेंट करता था. जिससे नाराज होकर बीवी ने अपने पति को ही इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कर दिया था. पति को अपनी बीवी के चरित्र पर भी शक था. उसे लगता था कि उसकी गैरमौजूदगी में बीवी से मिलने के लिए इंस्टाग्राम फ्रेंड्स आते हैं. बस इन्हीं सब शक वजह से 15 साल पहले जिस लड़की के प्यार में पड़कर उससे लव मैरिज की थी उसी की गला दबाकर हमेशा के लिए मर्डर कर दिया. इस सनसनीखेज हत्याकांड को पति ने अपने दो बच्चों के सामने कार में अंजाम दिया. आखिर क्या है इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स की वजह से हत्या का मामला. आइए जानते हैं…जिस महिला की हत्या हुई उनका नाम मोनिका गुप्ता था. उम्र करीब 32 साल थी. इनके पति का नाम राहुल मिश्रा (37 साल) है. ये परिवार के साथ लखनऊ में रहते थे. 15 साल पहले 2008 में दोनों की लव मैरिज हुई थी. मोनिका रायबरेली की रहने वाली थी. जबकि राहुल मिश्र उन्नाव का रहने वाला है. लव मैरिज के बाद दोनों लखनऊ में रहने लगे. लखनऊ में ही राहुल टूर एंड ट्रैवल एजेंसी का मालिक है. इन दोनों के दो बच्चे हैं. एक 12 साल की बेटी और 5 साल का एक बेटा. परिवार के लोगों ने बताया कि 13 अगस्त की रात में राहुल अपनी इनोवा कार से लखनऊ से रायबरेली स्थित मोनिका के मायके जाने के लिए निकले थे. साथ में दोनों बच्चे भी थे. लेकिन रास्ते में रायबरेली की तरफ ना जाकर ये इनोवा कार लेकर पूर्वांचल एक्सप्रेस की तरफ जाने लगा. उसी पूर्वांचल एक्सप्रेस पर सुल्तानपुर इलाके के मुजेश चौराहे के पास उसने कार रोक दी. इसके बाद कार में ही अपने दोनों बच्चों के सामने ही पत्नी मोनिका की गला दबाकर हत्या कर दी. बच्चे चीखते रहे मदद की गुहार लगाते रहे. लेकिन उस सुनसान जगह और हाइवे पर कोई भी गाड़ी नहीं रुकी. पत्नी की हत्या के बाद आरोपी राहुल दोनों बच्चों और उनकी मां की लाश के साथ कार में बंद रहा.

पैट्रोलिंग के दौरान खड़ी कार के चेकिंग हुई

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की जिम्मेदारी यूपीडा के पास है. इसके कर्मचारी रात में पैट्रोलिंग कर रहे थे. उसी समय सुल्तानपुर के कूरेभार थाना एरिया के मुजेश चौहारे के पास काफी देर से एक ही जगह पर खड़ी कार देखी. सोचा कोई हादसा तो नहीं हो गया फिर कोई खराबी तो नहीं हुई. इसके चलते कार के पास पहुंचे तो राहुल ने गेट ही नहीं खोला. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची तब उसने गेट खोला. अंदर देखा गया तो मां की लाश पड़ी थी और 12 साल की बेटी और 5 साल का बेटा रो रहे थे. रोते हुए दोनों ने बताया कि कैसे पापा ने मम्मी की गला दबाकर मार डाला. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया.

पत्नी के बढ़ते इंस्टाग्राम फॉलोवर्स से पति चिढ़ता था

पुलिस ने आरोपी पति से मर्डर की वजह के बारे में पूछताछ की तब उसने चौंकाने वाला खुलासा किया. उसने बताया कि मोनिका देखने में काफी सुंदर थी और सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती थी. 15 साल पहले उसने लव मैरिज की थी. उसके बाद वो बिजनेस में बिजी रहता था इधर पत्नी इंस्टग्राम और सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती थी. उसके फॉलोवर्स लगातार बढ़ रहे थे. ऐसे में वो पत्नी पर शक करने लगा तो दोनों में विवाद होने लगा. जिसके बाद से दोनों में काफी लड़ाई होने लगी थी. अब राहुल अपनी पत्नी को उसके इंस्टाग्राम पर फॉलो कर उसकी एक्टिविटी को चेक करने लगा. इसे जानकर मोनिका ने अपने पति को ब्लॉक कर दिया था. इससे राहुल का शक और गहरा गया. आखिरकार उसे ये भी शक होने लगा कि मोनिका अपने सोशल मीडिया फ्रेंड्स से मिलती भी है. इसलिए उसने उसकी हत्या की साजिश रच डाली. 13 अगस्त की रात में लखनऊ से बरेली जाने के दौरान ही रास्ते में पत्नी का मर्डर कर दिया. अब मोनिका के पिता ने इस मामले में आरोपी पति राहुल के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई. दोनों बच्चों को अपने साथ रख लिया है.