Friday, July 19, 2024
चर्चित समाचार

खबर ख़ास

Top Banner

 

*इंतजार करें, इंडिया ब्लॉक सरकार बनाएगा*’ …..
*बोलीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी*…….

*एनडीए सरकार के गठन को बताया ‘अवैध*’

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि आज इंडिया ने सरकार बनाने का दावा नहीं किया है. इसका मतलब यह नहीं की गठबंधन आगे इसकी कोशिश नहीं करेगा. उन्होंने आरोप लगाया कि जनादेश बदलाव के लिए था, इसलिए नरेंद्र मोदी को पद छोड़ देना चाहिए और किसी और को मौका देना चाहिए था.

*नई दिल्ली*

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि उनकी पार्टी टीएमसी केंद्रीय राजनीति को लेकर फिलहाल ‘ प्रतीक्षा करो और देखो की स्थिति में है. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि इंडिया गठबंधन ने फिलहाल सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया हो, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आगे भी दावा नहीं करेगा. उन्होंने नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह में जाने को लेकर एक सवाल के जवाब में कहा, “ना मुझे निमंत्रण मिला है, और ना मैं जाउंगी.ममता बनर्जी ने पार्टी सांसदों के साथ बैठक करने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि “कमजोर और अस्थिर” सरकार को सत्ता से हटाने पर उन्हें खुशी होगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी “अलोकतांत्रिक और अवैध” तरीके से सरकार बना रही है.

*इंडिया आने वाले दिनों में सरकार बनाएगा*

ममता ने कहा, “आज इंडिया ने सरकार बनाने का दावा नहीं किया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे कल ऐसा नहीं करेंगे. चलिए कुछ समय इंतजार करते हैं.” तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता ने कहा कि आखिरकार इंडिया गठबंधन आने वाले दिनों में सरकार बनाएगा. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी ने अकेले दम पर चुनाव लड़ा था, लेकिन पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन का हिस्सा थी. मसलन, राज्य में टीएमसी और कांग्रेस ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. एक न्यूज एजेंसी ने सूत्र के हवाले से बताया, “एनडीए सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी.”

*अस्थिर होगी एनडीए सरकार’, बोलीं ममता*

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “अस्थिर और कमजोर बीजेपी सरकार” ज्यादा समय तक नहीं चलेगी. उन्होंने कहा, “बनने वाली एनडीए सरकार अस्थिर होगी. बीजेपी को बहुमत नहीं मिला है, वे सहयोगियों पर निर्भर हैं.” ममता ने कहा, “देखते हैं कि वे (बीजेपी) अपने सहयोगियों के साथ कितने समय तक चल पाती है.” ममता बनर्जी ने कहा कि एनडीए वाले अपने घर जाकर आराम करें.ममता बनर्जी ने कहा कि जनादेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ था और “उन्हें इस बार पद छोड़ देना चाहिए था और किसी और को पदभार संभालने देना चाहिए था.” उन्होंने कहा, “देश को बदलाव की जरूरत है, देश बदलाव चाहता है. यह जनादेश बदलाव के लिए था. हम इंतजार कर रहे हैं और स्थिति पर नजर रख रहे हैं.”

*लोकसभा और राज्यसभा में ये होंगे टीएमसी के नेता*

ममता बनर्जी ने बताया कि उनकी पार्टी शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं होगी. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा और राज्यसभा में नागरिकता संशोधन अधिनियम को निरस्त करने की मांग करती रहेगी. उन्होंने यह भी कहा कि इस बार की लोकसभा पहले की लोकसभाओं जैसी नहीं होगी. टीएमसी सांसदों ने उन्हें संसदीय दल का नेता चुना है. सीएम ममता ने सुदीप बंद्योपाध्याय को लोकसभा का नेता और डेरेक ओब्रायन को राज्यसभा का नेता बनाया गया है.