Friday, July 19, 2024
राजनीति

जनप्रतिनिधि बोलते हैं पूँजीपतियों की भाषा

Top Banner

मोदी नगर की अधिकांश फैक्ट्रियां बंद होने से मजदूरों की हालत बद से बदतर- सुरेश शर्मा प्रदेश प्रवक्ता इंटक उत्तर प्रदेश , मोदी नगर 4 सितम्बर । आज राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के कैम्प निकट छत्तरी वाला मंदिर पर मोदी नगर की बंद व चालू फैक्ट्रियों में हो रहा श्रमिक शोषण की समस्याओं को लेकर प्रदेश प्रवक्ता ,राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस( इंटक) की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया ।
बैठक में सर्व प्रथम मोदी स्पिनिंग एण्ड विविंग मिल कपड़ा मिल में मजदूरों का हो शोषण के संदर्भ में राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता सुरेश शर्मा ने कहा कि हालत बद से बदतर होती जा रही है । वहीं हमारे जनप्रतिनिधि पूंजीपतियों की भाषा बोलते आ रहें हैं और बोल रहे हैं । यहाँ तक की जनप्रतिनिधियों ने पूँजीपतियों का यहाँ तक साथ दिया कि मिल से स्क्रेप निकलवाने के अपने आदमियों से गत गोलियाँ चलवा कर मिल से स्क्रेप निकलवाने में सहयोग किया ।
इंटक प्रवक्ता सुरेश शर्मा ने कहा कि हमारे क्षेत्र के प्रतिनिधियों ने मजदूरों के हितों के लिए कुछ नहीं किया, बल्कि पूंजीपतियों की भाषा बोलते रहे हैं , फैक्ट्री के मालिक जमीनों व मकानों को बेच कर यहाँ से जाने की फिराक में है । जब से भूमि घोटाले में पुलिस ने दो मोदियों क्रमशः एम के मोदी व मनीष मोदी के विरुद्ध चार्ज सीट लगायी है, मनीष मोदी तो विदेश में ही है अब देश में आने की कोई संभावना नहीं है, कानून भले ही उसे यहाँ बुलवाले ।
सुरेश शर्मा ने कहा कि चाहे समस्या मोदी पोन लिमिटेड की हो या समस्या मोदी स्पिनिंग एण्ड विविंग मिल की हो या फिर समस्या मोदी इल्कट्रोड फैक्ट्री की हो या फिर समस्या मोदी पेंट एण्ड वार्निश फैक्ट्री की हो या मोदी गैस फैक्ट्री की हो , फैक्ट्री न चलने के कारण मजदूरों की हालत बद से बदतर होती ज रही है । आज तक जनप्रतिनिधि फैक्ट्रियों को चलवाना तो दूर मजदूरों का हिसाब व क्वार्टरों की समस्याओं तक को नहीं सुलझा पाये । जिससे श्रमिकों में जबरदस्त रोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि जो फैक्टियाँ चल रही है उनमें श्रमिकों का शोषण हो रहा है । आप माने या न माने लेकिन जन समस्याओं को लेकर उनका स्तर गिरा है जिसका हिसाब वर्ष 2022 के चुनाव में मिल जाएगा ।
इस मौके पर मोदी स्पिनिंग एण्ड विविंग मिल कपड़ा मिल यूनियन के अध्यक्ष सत्यवीर त्यागी व मंत्री शिव सागर पाण्डे, राष्ट्रीय मजदूर सभा पेंट फैक्ट्री यूनियन के मंत्री नरेश शर्मा, सुशील कुमार व कांग्रेस नेता राहुल शर्मा ने मजदूरों की समस्याओं पर प्रकाश डाला ।
अभी तक मजदूरों का हिसाब तक नहीं मिला है, क्वार्टरों की समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई हैं । मजदूरों की बहन बेटियाँ रोजी रोटी के लिए शहर से बाहर जाने को तैयार हैं और जा रही है ? लेकिन जनप्रतिनिधियों के सिर पर जूँ तक नहीं रेंग रही है । जिससे अब जनप्रतिनिधियों का वोट बैंक भी खिसक रहा है जिसका आगामी चुनाव में मजदूर वर्ग जवाब देगा । खाली माला पहने से वोट बैंक नहीं बढता है । मोदी के सहारे आखिरकार कब तक चलोंगे ?
इस अवसर पर राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश शर्मा ने कहा कि आप की आवाज को मजदूरों के महात्मा गाँधी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजीवा रेड्डी व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक सिंह के समक्ष जबरदस्त तरीके से उठायी जायेगी ।