Saturday, July 13, 2024
चर्चित समाचार

जर्जर स्कूल भवन की छत गिरने से दो की मौत, एक गंभीर घायल

Top Banner

विदिशा ।   पंचायत के अंतर्गत आने वाले गांव आदमपुर में शुक्रवार सुबह जर्जर स्कूल भवन को गिराने के दौरान एक हादसा हो गया। भवन गिराते समय अचानक उसकी छत टूटकर गिर

पड़ी, जिसके मलबे में नीचे खड़े तीन लोग दब गए। इनमें दो लोगों की मौत हो गई और एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतकों में उपसरपंच अफसरी बी का पति आबिद खान और मजदूर जमील खान शामिल है।

उप सरंपच पति के पास था स्कूल भवन गिराने का ठेका

भाटनी ग्राम पंचायत की सरपंच कैलाश बाई के पति भीम सिंह मीणा ने बताया कि आदमपुर में स्थित प्राथमिक स्कूल भवन पूरी तरह जर्जर हो गया था। जिला शिक्षा केंद्र द्वारा भवन गिराने के आदेश होने के बाद आबिद खान को भवन गिराने का ठेका दिया था। पिछले दो-तीन दिनों से वह मजदूरों के साथ भवन गिराने का काम कर रहा था। शुक्रवार की सुबह उनका बेटा असद खान और मजदूर जमील खान भवन को गिराने में लगे

हुए थे। आबिद खान उन्हें खाना खाने के लिए बुलाने गया थे। इसी दौरान अचानक भवन की छत नीचे गिर गई और तीनों लोग उसके नीचे दब गए।

घायल युवक की हालत स्थिर

यह देख आसपास के ग्रामीण मदद के लिए दौड़े और किसी तरह मलबा हटाकर तीनों घायलों को बाहर निकाला। घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया, जहां उपचार के दौरान आबिद खान और जमील खान की मौत हो गई। एसडीम क्षितिज शर्मा ने बताया कि घायल युवक की हालत अभी स्थिर है। डाक्टरों की टीम उपचार में लगी हुई है। उन्होंने बताया कि दोनों मृतकों के स्वजनों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।