Friday, July 19, 2024
जौनपुर

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कल देर सायं तक कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक हुई संपन्न।

Top Banner

बैठक में जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि नहरों की सफाई अच्छे से करायी जाए तथा जब तक एसडीएम की अध्यक्षता में बनी कमेटी द्वारा सत्यापन न किया जाए तब तक न ही नहर चलाई जाएगी और न ही कार्य का भुगतान किया जाए। उन्होंने कहा कि नहर सफाई में किसी भी प्रकार की कोई भी कमी नहीं रहनी चाहिए। विद्युत विभाग की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जनपद के जो मजरे ध् मोहल्ले विद्युत से संतृप्त नहीं है वहां विद्युत व्यवस्था शीघ्र ही सुनिश्चित कराई जाए। अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग ने बताया कि कई सरकारी विभागों का विद्युत बिल बकाया है, जिस पर जिलाधिकारी ने समस्त कार्यालयाध्यक्षों को निर्देश दिया कि वह अधिशासी अभियंता विद्युत के साथ बैठकर विद्युत बिल का मिलान करा लें तथा जिलाधिकारी की तरफ से  विद्युत बिल के भुगतान हेतु बजट आवंटन के लिए अपने-अपने निदेशालय को पत्र प्रेषित करें। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी विभाग अपने लक्ष्यों की पूर्ति समय से करें तथा सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाना सुनिश्चित करायें। जनपद में चल रही विकास कार्यों की योजनाओं को समय से गुणवत्तापरक पूर्ण करने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिए गए। जिलाधिकारी द्वारा स्वास्थ्य विभाग, पीडब्ल्यूडी, जल निगम, प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, शिक्षा विभाग, कृषि विभाग आदि विभागों की योजनाओं की समीक्षा की गई ।बैठक जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि कोई भी  पात्र व्यक्ति पेंशन से वंचित न रहे ।समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि
बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राकेश कुमार, परियोजना निदेशक अरविंद सिंह, जिला विकास अधिकारी बी.बी. सिंह सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।