Sunday, July 21, 2024
जौनपुर

जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में बुधवार देर साय कलेक्ट्रेट सभागार में  जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा बैठक में संपन्न हुई।

Top Banner

बैठक में जिलाधिकारी महोदय ने सभी तहसीलों में जल जीवन मिशन के परियोजनाओं से जुड़े जमीनी विवादों को जे0ई0 जल निगम एवं उप जिलाधिकारी को मौके पर उपस्थित रहकर विवादों का समाधान कराने के निर्देश दिया।
उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि हाउस कनेक्शन लक्ष्य के अनुरूप तेजी से बढ़ाएं।
आइ.एस.ए को निर्देश दिया कि गांव में जाकर लोगो को जल संरक्षण, हाउस कनेक्शन लेने के लिए जागरूक करें।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि थर्ड पार्टी से कार्यो के गुणवत्ता की जांच करायी जाये। उन्होने जल के दुरुपयोग, नल कनेक्शन, आदि की नियमित मॉनिटरिंग करने तथा लंबित परियोजनाओ से जुड़े विवादों का निराकरण कराते हुए शीघ्र कार्य शुरू कराएं।
इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, अधिशासी अभियंता जल निगम ग्रामीण राजेश कुमार गुप्ता, कार्यदायी संस्था एफकान एवं वेलस्पन के प्रोजेक्ट मैनेजर सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहें।
——-
जौनपुर 06 जुलाई 2023 (सू0वि0) –                               विज्ञप्ति संख्या-04

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा एवं पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अजय पाल शर्मा के द्वारा केराकत स्थित त्रिलोचन महादेव धाम का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। सावन में अधिक श्रद्धालुओं के आने की सम्भावना रहती है जिसके लिए सभी व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त रखने हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होंने कहा मन्दिर परिसर में तैनात कर्मचारी/अधिकारी सामंजस्य बनाकर अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन करेंगे ताकि जलाभिषेक एवं दर्शन-पूजन के लिए आये श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न होने पाए। सी.सी.टी.वी सक्रिय रखने के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किया जाए। इसके अलावा दर्शनार्थियों के आवागमन में कोई दिक्कत न होने पाये, इसके लिये आवश्यक जगहों पर बैरियर लगाने की व्यवस्था के साथ-साथ पार्किंग की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि मंदिर के पीछे के इंटरलॉकिंग को जल्द से जल्द ठीक कराये। मंदिर परिसर में साफ-सफाई न मिलने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की और तत्काल सफाई कराने हेतु सम्बंधित को निर्देशित दिया। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी नेहा मिश्रा को निर्देश दिया कि श्रद्धालुओं के लिए पेयजल, शौचालय एवं प्रकाश के साथ अन्य व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें।
पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्राधिकारी गौरव शर्मा को निर्देश दिया कि पुलिस प्रशासन द्वारा मंदिर कैंपस के अंदर एवं बाहर व्यापक निगरानी रखें और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया जा सके।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी केराकत नेहा मिश्रा, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय सहित अन्य उपस्थित रहे।