Friday, July 19, 2024
चर्चित समाचार

तीन मंजिल इमारत में लगी आग बाप और 2 बेटी जलकर सो गई मौत की आगोस में

Top Banner

*बाहर नहीं निकल पाए पिता और दो बे‍टियां जल गईं जिंदा*
ग्वालियर। ग्वालियर के बहोड़ापुर क्षेत्र में बुधवार-गुरुवार की रात तीन मंजिला भवन में आग लग गई। आग लगने के दौरान पिता व दो बेटियों की जिंदा जलकर मौत हो गई। आग की वजह शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है फायरब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग को काबू किया। पता चला है कि बाहर जाने का एक रास्‍ता बंद था, ज‍बकि दूसरा रास्‍ता आग की लपटों से घिरा था।
घटनाक्रम के मुताबिक बहोड़ापुर क्षेत्र की तीन मंजिला भवन में रात में अचानक लगी तो भवन में भगदड़ का माहौल बन गया। हालांकि पूरे भवन से सभी लोग बाहर निकल गए। लेकिन पिता व दो बेट‍ियां भवन से निकल नहीं पाईं।जिससे उनकी मौत हो गई। लोगों ने तुरंत पुलिस व फायरब्रिगेड को सूचना दी। इसके बाद फायरब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू किया। सुबह तक आग पर काबू पाया जा सका। मौके पर पुलिस प्रशासन के अफसर पहुंच गए हैं।
पुलिस के अनुसार मृतकों में एक व्यापारी और उनकी दो बेटियां शामिल हैं। आग लगने की घटना देर रात लगभग दो बजे के आसपास की है। घटना बहोड़ापुर इलाके में संत कृपाल सिंह के आश्रम के सामने वाली गली की है। यहां विजय गुप्ता का परिवार का ड्राई फ्रूट का कारोबार करता है। घर मे नीचे मेवे का गोदाम है, जबकि उसी भवन की ऊपरी मंजिल पर गुप्ता परिवार रहता था।

बाहर आने का रास्‍ता था बंद

मकान से बाहर आने का एक रास्‍ता बंद था और दूसरे रास्‍ते में आग की लपटें उठ रही थी। इसलिए पिता व 2 बेटियां इस रास्‍ते से बाहर नहीं आई। इसी दौरान वे आग की चपेट में आ गए और उनकी जिंदा जलने से मौत हो गई।

शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

मकान में आग लगने की वजह शार्ट सर्किट होना माना जा रहा है। साथ ही आशंका जताई जा रही है कि दुकान या गोदाम में शार्ट सर्किट हुआ और उसमें रखे सामान जलने लगा और धीरे धीरे आग पूरे मकान में फैल गई।