Sunday, July 21, 2024
चर्चित समाचार

दुल्हन ने खाया जहर मण्डप में

Top Banner

 

पीड़ित परिवार का कहना है कि रिश्ता दूल्हे के सरकारी नौकरी लगने से पहले ही तय हो गया था. इस दौरान उसकी नौकरी लग गई और वो दहेज की मांग करने लगा. तय समय के अनुसार बारात आनी थी. दुल्हन पक्ष ने पूरी तैयार कर ली थी काफी मेहमान भी पहुंच चुके थे. रिश्तेदार और मोहल्ले के लोग बैंक्वेट हॉल पहुंचकर बारात का इंतजार करने लगे.

*रंजय सिंह .. कानपुर …. उत्तर प्रदेश*

कानपुर देहात में एक दुल्हन ने आत्महत्या का प्रयास किया. पीड़िता के परिवार ने बताया कि सरकारी नौकरी लगते ही दूल्हा लाखों को दहेज मांगने लगा. तय समय के अनुसार जब दूल्हा बारात लेकर नहीं पहुंचा तो दुल्हन से इससे आहत होकर मंडप के नीचे जहर खा लिया. पीड़िता के परिजनों ने तुरंत ही उसे अस्पताल में भर्ती कराया और पुलिस को इसकी सूचना दी. फिलहाल दुल्हन की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

इस मामले पर पुलिस का कहना है कि तहरीर के हिसाब से ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. पीड़ित परिवार का कहना है कि रिश्ता दूल्हे के सरकारी नौकरी लगने से पहले ही तय हो गया था. इस दौरान उसकी नौकरी लग गई और वो दहेज की मांग करने लगा.

*मंडप में दुल्हन ने खाया जहर*……..

तय समय के अनुसार बारात आनी थी. दुल्हन पक्ष ने पूरी तैयार कर ली थी काफी मेहमान भी पहुंच चुके थे. रिश्तेदार और मोहल्ले के लोग बैंक्वेट हॉल पहुंचकर बारात का इंतजार करने लगे. इंतजार करते-करते रात के 12 बज गए लेकिन बारात नहीं आई.

दुल्हन के पिता ने दूल्हे पक्ष को फोन किया तो उन्होंने दहेज की डिमांड कर डाली. जिसकी व्यवस्था कर पाना उनके लिए नामुमकिन था. सिकंदरा के भारत दोहरे और सुशीला देवी ने अपनी बेटी खुशबू की शादी इटावा के रहने वाले लल्लन के बेटेअमित राज से तय की थी. पीड़ित परिवार का आरोप है कि दूल्हे पक्ष ने उसने 4 लाख रुपये और एक मोटरसाइकिल की डिमांड की थी. इससे आहत होकर खुशबू ने मंडप के नीचे जहर खा लिया.

*पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की*……

इस मामले पर सीओ संजय वर्मा ने फोन पर बताया कि लड़की अस्पताल भर्ती थी, इलाज के बाद उसे घर भेज दिया गया. पिता का कहना है थाने में आकर वो एप्लीकेशन देंगे. उसी के हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी. दूल्हा बारात लेकर नहीं आया इसलिए लड़की ने जहर खाया.