Saturday, July 13, 2024
जौनपुर

नगर के शराब व्यवसायी लाकडाउन की खुलेआम उड़ा रहे है धज्जियां

Top Banner

प्रशासन की नजर में बंद है मदिरा की दुकान किन्तु गुप्त रास्ते अवैध रुप से शराब की बिक्री कर मालिकों का धन भर रहे है शराब गद्दीदार,,आबकारी प्रशासन हैं मौन आबकारी अधिकारी को सूचना देने पर नहीं होती हैं किसी प्रकार की कार्यवाही।

जौनपुर – राज्य सरकार के आदेशानुसार कोरोना महामारी के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश में तीन दिन के लिए दुबारा लाकडाउन लगाया गया है जिसके तहत सभी जिलों के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक एवं सभी थानाध्यक्षों को को कोरोना जैसी गम्भीर वायरस से बचाओं हेतु अपने अपने क्षेत्रों में सभी लोगों को मास्क, सेनिटाइजर,एवं उचित दूरी का ध्यान दिलाया जा रहा है।

जबकि वही दूसरी तरफ लाकडाउन के दौरान क्षेत्रों में अलग अलग स्थानों पर गुप्त रुप से शराब व्यवसाय की बिक्री जोरो पर चल रही है जिसकी जिम्मेदारी आबकारी विभाग को जाती हैं जिस तरह से लाकडाउन में शराब व्यवसाय हो रहा हैं उससे यही प्रतीत होता है की आबकारी विभाग अपने कार्यो में बुरी तरह लापरवाही बरत रहा हैं।

नगर में अवैध रुप से शराब व्यवसाय की सूचना पत्रकार द्वारा जिला आबकारी अधिकारी को फोन द्वारा देने के बावजूद न तो आबकारी विभाग से कोई अधिकारी व कोई कर्मचारी ही मौके पर अवैध रुप से मदिरा व्यवसाय को बंद कराने पहुचे।

शराब दुकानदार द्वारा धड़ल्ले से निडर हो अवैध रुप से मदिरा बेचने में मशगूल था आखिरकार लाकडाउन का उलंघन कर शराब व्यवसायी कोरोना जैसी महामारी को न्यौता दे रहा था।

जिसकी सूचना पत्रकार द्वारा सिपाह चौकी प्रभारी संतोष कुमार पाण्डेय को फोन द्वारा दिए जाने पर अविलंब चौकी प्रभारी संतोष कुमार पाण्डेय पहुँच अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाते हुए दूकानदार को दुबारा अवैध रुप से शराब विक्रय न करने की हिदायत दे शराब क्रेता व विक्रेता को मौके से दौडा़ कर खदेड़ा।