Sunday, July 21, 2024
उत्तर प्रदेशप्रतापगढ़

प्रतापगढ़ में करिये दुबई की सैर, लंदन ब्रिज के साथ लें सेल्फी

Top Banner

प्रतापगढ़

अगर आपको दुबई की सैर करने का मौका मिले तो आपको कैसा लगेगा. इतना ही नहीं लगे हाथ अगर लंदन ब्रिज के भी दर्शन हो जाए तो क्या ही कहने. कुछ ऐसा ही शानदार नजारा प्रतापगढ़ के राम लीला ग्राउंड में आपको देखने को मिलेगा. प्रांगण में शिल्प मेले का भव्य आयोजन किया गया है. जहां कई राज्यों और जिलों के हस्त निर्मित उत्पाद की प्रदर्शनी भी लगी हुई है.सेल्फी प्वाइंट से लेकर संगीतमय शाम आकर्षण का केंद्र बनी है.सजावटी सामान, श्रृंगार और साज-सज्जा की अनेक वस्तुएं लोगों को खूब आकर्षित कर रहे हैं. स्टालों पर चाहे जयपुरिया लहंगा हो या फिर वह बनारसी साड़ी. आजमगढ़ का ब्लैक पॉटरी हो या फिर हो पीतल की आर्टिफिशियल ज्वेलरी, इन सभी उत्पादों को खरीदने के लिए लोगों में होड़ मची रहती है.

बच्चों के लिए है विशेष व्यवस्था प्रबंधक शिव शंकर शर्मा बताया कि 15 सितंबर तक मेले का आयोजन चलता रहेगा. बच्चों के लिए विशेष प्रकार की व्यवस्थाएं जैसे झूला, सेल्फी प्वाइंट, म्यूजिक हॉट, लंदन ब्रिज ,बुर्ज खलीफा सहित तमाम चीजें आकर्षण का केंद्र है।

सुरक्षा के लिए जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है और 40 बाउंसर भी है और मेले के मुख्य द्वार पर पुलिस सहायता केंद्र भी बनाये गए है