Friday, July 19, 2024
अन्य जनपददेश

प्रदेश सरकार का बजट निराशाजनक,भूपेश सरकार में महिलाओं के लिये कुछ भी नहीं–पूर्व संसदीय सचिव चम्पादेवी पावले

Top Banner

 

अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर बजट घोषणा के बाद भी महिलाओं को किया नजर-अंदाज,मितानिन बहनें भी रुष्ट

बैकुण्ठपुर

छग सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट में महिलाओं की उपेक्षा का आरोप लगाते हुये छग शासन के पूर्व संसदीय सचिव एवं मौजूदा भाजपा प्रदेश महामंत्री (महिला मोर्चा)चम्पादेवी पावले ने भूपेश सरकार की आलोचना किया है।
उन्होनें आगे कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस में प्रस्तुत होने वाले बजट में अगर महिलाओं की भागीदारी खत्म करने की प्रयास अगर भूपेश सरकार की सोच है तो इसका करारा जवाब भी महिलाएं देना जानती हैं।
उन्होनें आगे कहा कि- लगता है कि भूपेश के भ्रष्ट राज में मितानिन बहनों को भी महिला होने की दंश प्रदेश सरकार ने दिया है।जबकि मितानिन बहनों को सपने दिखाने का काम इनके द्वारा किया गया था।
वहीं विद्युत संविदा कर्मियों को भी हाल ही में आश्वासन देने के बाद भी नजर अंदाज करने की बात कहते हुए प्रदेश सरकार ने अपने ठगी स्वरूप को पुनः धारण किये हुये जिसका करारा जवाब भी उक्त संगठन देने की फिराक में हैं।
युवाओं को सपने दिखाकर भी उनके लिए कुछ भी नहीं कर पाने का आरोप श्रीमति पावले ने प्रदेश सरकार पर लगाया है।
भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र में अनेकों कार्यों का बखान करने वाले क्षेत्रीय विधायक गुलाब कमरो पर भी उन्होनें हमला बोलते हुये कहा है कि जरुरी कार्यों को महज दिखावे की कार्य ही बजट में शामिल कर सके हैं।भरतपुर सोनहत क्षेत्र में कोई बडी उपलब्धि न मिलने पर क्षेत्रीय विधायक गुलाब कमरो की असफलता बताते हुए उन्हीं पर ठीकरा फोडा है।वहीं कोटाडोल में तहसील का आधार शिला भारतीय जनता पार्टी का कार्य बताते हुए सतत विकास का हवाला दिए हैं।
उन्होनें आगे कहा है कि क्षेत्रीय विधायक गुलाब कमरो जैसे हवा हवाई में बयान बाजी करते हैं उनकी सारी सच्चाई इस बजट में खुलकर सामने आ गया है,जिसमें उन्होनें घूम घूमकर क्षेत्रवासियों से जुमला दिये थे कि यहां ये बनवा रहा हूँ वहां वो बनवा रहा हूँ।
अब क्षेत्रवासी इनके बात बतंगड़ की सच्चाई से वाकिफ हो चुके हैं।
तो वहीं पत्रकार बंधुओं को भी संबोधित करते हुये कहा है कि आप से भी जुमलाबाजी करने में प्रदेश सरकार बाज नही आयी, पत्रकार सुरक्षा कानून के संबंध में प्रदेश सरकार ने जरा भी नही सोचा।