Sunday, July 21, 2024
चर्चित समाचार

बायलर फटने से रसायन फैक्टरी में लगी आग6की मौत

Top Banner

एएनआई, ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली में रसायन फैक्ट्री में आग लग गई। गुरुवार को बॉयलर फटने की वजह से यह हादसा हुआ, जिसमें चार लोगों की मौत हो चुकी है। डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने जानकारी दी कि हादसे में छह लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 48 लोग घायल हैं। चार से अधिक दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। इस घटना के जिम्मेदार 8 लोगों को निलंबित कर दिया है।देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर बताया कि दुर्भाग्य से डोंबिवली की घटना में 6 लोगों की जान चली गई है और 48 घायल हो गए हैं। उन परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। घायलों का इलाज एम्स, नेप्च्यून और ग्लोबल अस्पतालों में किया जा रहा है और हर तरह की सहायता प्रदान की जा रही है।उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। बचाव कार्य के लिए विभिन्न टीमें और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हैं।
देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा कि “डोंबिवली एमआईडीसी में अमुदान केमिकल कंपनी में बॉयलर विस्फोट की घटना दुखद है। 8 लोगों को निलंबित कर दिया गया है। घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है और अधिक एम्बुलेंस तैयार रखी गई हैं। मैंने कलेक्टर से चर्चा की है और वह भी 10 मिनट के भीतर मौके पर पहुंच रहे हैंष एनडीआरएफ, टीडीआरएफ, फायर ब्रिगेड की टीमों को बुलाया गया है।

चार लोगों के मिले शव- मुख्य अग्निशमन अधिकारी

मुख्य अग्निशमन अधिकारी नामदेव चौधरी ने कहा कि करीब 1:20 बजे एक ब्लास्ट हुआ था। अब तक हमें 4 शव मिले हैं, जिसमें 2 महिला और 2 पुरुष हैं। आग बुझाने के प्रयास जारी हैं, आग नियंत्रण में हैं।