Sunday, July 14, 2024
चर्चित समाचार

बिहार में ख़ौफ़नाक वारदात

Top Banner

*2 महीने पहले हुई थी शादी, टुकड़ों में पत्नी को काटकर फेंका, शव को गलाने के लिए नमक छिड़का*
नालंदा: पति का पहले से प्रेम प्रसंग चल रहा था और पत्नी को इसका पता चल गया. पत्नी अपने पति के नाजायज संबंध का विरोध कर रही थी. यह बात पति को नागवार गुजरी और उसने अपनी पत्नी की हत्या की साजिश रच डाली. हैवान पति और उसकी प्रेमिका ने नवविवाहिता की हत्या कर दी. पूरे मामले का खुलासा होने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है.

प्रेमिका के सहयोग से पत्नी की हत्या: हैवान पति ने पहले तो नवविवाहिता की प्रेमिका के सहयोग हत्या की. फिर उसके शव के टुकड़े किए. उसके बाद नदी किनारे पेट्रोल से जलाकर शव को दफना दिया. हैवान ने पुलिस से बचने के लिए थाने में पत्नी के फरार होने का 4 जून को आवेदन भी दिया था.

शव के किए टुकड़े: सोमवार को लड़की के परिवार वालों ने एक हफ्ते से लापता बेटी की खोजबीन का पुलिस पर दबाव बनाया. पुलिस ने शक के आधार पर आरोपी पति को हिरासत में लिया और थाना लाई. थाने में पति से पुलिस ने सख्ती से पूछताक्ष की तो आरोपी पति ने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

पति ने कबूला अपना जुर्म: पत्नी की हत्या कर शव को दीपनगर थाना क्षेत्र के समस्ती गांव से गुजरने वाली गोइठवा नदी के किनारे बालू में दफना दिया गया था. पुलिस आरोपी को अपने साथ मौका-ए-वारदात पर ले गई. उसके बाद पति की निशानदेही पर नदी किनारे के उस स्थान पर खुदाई की गई,जहां शव दफनाया गया था.

पेट्रोल डालकर शव को जलाया फिर दफनाया: बालू में दफनाए गए शव को बाहर निकाला गया. शव कई टुकड़ों में था. वहीं सबूत मिटाने के लिए शव को जलाने के बाद नमक डालकर उसके दफना दिया गया था. पुलिस ने महिला के कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेज दिया है.

दो महीने पहले हुई थी शादी: वहीं लड़की के परिजनों को पहले से ही उसके पति पर शक था. ऐसे में लड़की पक्ष ने पहले ही लड़के और उसके भाई की जमकर पिटाई कर दी थी. लड़की के परिजनों ने बताया कि मामला सरमेरा थाना क्षेत्र का है. लड़की की शादी दो महीने पहले दीपनगर थाना क्षेत्र के एक गांव के लड़के से की गई थी.

“शादी के बाद लड़की को पता लगा कि उसके पति का गांव की ही एक महिला से अबैध संबंध है. इसके बाद से पति पत्नी में झगड़े हो रहे थे. पति का किसी और से संबंध का नवविवाहिता विरोध करने लगी. इसी विरोध के कारण 2 जून को पति ने परिवार और प्रेमिका के साथ मिलकर हमारी बेटी को मार दिया.”- मृतका के परिजन

लड़की के परिजनों ने आरोपी को जमकर कूटा: शव मिलने के बाद लड़की के परिवारवाले आक्रोशित हो गए और लड़का के साथ उसके भाई की जमकर पिटाई कर दी. दोनों को जख़्मी हालत में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, घटना के संबंध में दीपनगर थानाध्यक्ष नारदमुनि सिंह ने बताया कि लड़की पक्ष की ओर से आवेदन मिलने के बाद उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी.
“पति द्वारा हत्या कर लाश छुपा दिया गया था. नर कंकाल बरामद हुआ है और उसकी शिनाख्त हो गई है. नर कंकाल नवविवाहिता की है. पुलिस मामले की जांच कर अग्रतर कार्रवाई करेगी.”-नारदमुनि सिंह, दीपनगर थानाध्यक्ष