Saturday, July 13, 2024
देश

बिहार में माफियाओं की करतूत, विधानसभा की ग्रुप डी परीक्षा का फर्जी रिजल्ट जारी किया

Top Banner
पटना. बिहार में माफियाओं ( Mafia) द्वारा बेरोजगार युवकों को ठगने का सिलसिला लगातार जारी है. जबकि माफियाओं ने तो आज हद कर दी और बिहार विधानसभा (Bihar Legislative Assembly) में बहाली के लिए फर्जी रिजल्‍ट प्रकाशित कर दिया.जी हां, बिहार विधानसभा के ग्रुप डी के 80 पदों के लिए फर्जी रिजल्‍ट ही प्रकाशित कर दिया. यही नहीं, उन्‍होंने रिजल्‍ट विधानसभा गेट के बाहर चस्पा कर दिया, जो कि वाकई हैरान करने वाला है.

बिहार विधानसभा सचिव के नाम से फर्जी हस्ताक्षर और…
हैरानी की बात ये है कि माफियाओं ने बिहार विधानसभा सचिव के नाम से फर्जी हस्ताक्षर और मोहर का उपयोग कर रिजल्‍ट बिहार विधानसभा गेट के बाहर चस्पा कर दिया. जबकि फर्जी रिजल्‍ट प्रकाशित होने के बाद अभ्यर्थियों की भीड़ इसे देखने के लिए उमड़ने लगी, लेकिन जल्दी अभ्यर्थियों को सच्चाई का पता लग गया, क्‍योंकि बिहार विधान सभा सचिवालय द्वारा इस तरह का कोई रिजल्‍ट प्रकाशित ही नहीं किया गया था.फर्जी रिजल्‍ट की सूचना मिलने के बाद सचिवालय थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की छानबीन की. इसके बाद बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी द्वारा इस पूरे मामले को लेकर एक प्राथमिकी थाने में दर्ज कराई गई है. उन्‍होंने अज्ञात लोगों के खिलाफ बिहार विधानसभा सचिवालय थाने में केस दर्ज कराया गया है. जबकि पुलिस पूरे मामले की छानबीन की जा रही है और जिन्होंने भी इस तरह की हिमाकत की है, उन्‍हें जल्‍दी कानून की गिरफ्त में लाया जाएगा.

बिहार विधानसभा सचिवालय ने कही ये बात
आपको बात दें कि बिहार विधानसभा ग्रुप डी के लिए पिछले दिनों परीक्षा आयोजित की गई थी और परीक्षार्थी इस रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे थे. हालांकि बिहार विधानसभा सचिवालय ने स्पष्ट कर दिया है कि उनके द्वारा जब रिजल्‍ट प्रकाशित किया जाएगा तब अभ्यर्थियों को सही और सटीक सूचना दी जाएगी. बिहार विधानसभा सचिवालय ने ऐसे किसी भी रिजल्‍ट के झांसे में आने से परीक्षार्थियों को आगाह किया है.