Sunday, July 21, 2024
जौनपुर

बी0ए0 की छात्रा काजल की गोली लगने से ननिहाल में हुई मौत, पुलिस जाँच में जुटी, रहस्यमय ढंग से हुई छात्रा की मौत

Top Banner

जौनपुर – अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) त्रिभुवन सिंह व फोरेंसिक टीम ने शाम को मौका मुआयना किया। एएसपी ने मृत काजल की बड़ी बहन ऋचा मौर्या व मां सुशीला मौर्या से पूछताछ के बाद कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी। फोरेंसिक टीम ने खून आलूदा चादर व उस पर पड़े दफ्ती के टुकड़ों को कब्जे में ले लिया।
मालूम हो कि महराजगंज थाना क्षेत्र के देल्हूपुर गांव में ननिहाल आई युवती की मंगलवार की दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई।

स्वजन द्वारा कुछ भी बताने से कतराने के कारण पूरी घटना संदेह के घेरे में है। घटना के समय कमरे में मौजूद रिश्ते में मौसेरा भाई लगने वाला युवक फरार हो गया है। मामले की छानबीन में जुटी पुलिस का कहना है कि जल्द ही राजफाश कर दिया जाएगा।

सिगरामऊ थाना क्षेत्र के मल्लूपुर गांव की काजल मौर्या (19) पुत्री कुलदीप मौर्य अपनी विवाहित बड़ी बहन ऋचा मौर्या व रिश्ते में मौसेरे भाई लगने वाले धर्मेंद्र मौर्य निवासी रतासी थाना सिगरामऊ संग सोमवार को ननिहाल आई थी, करीब एक पखवाड़े पूर्व उसके बड़े मामा राम बहादुर मौर्य का देहांत हो गया था। इसी सिलसिले में उसके छोटे मामा फतेह बहादुर मौर्य ने मंगलवार को कोई धार्मिक का आयोजन किया था, इसी में तीनों शामिल होने आए थे।

दोपहर दो बजे नीचे कमरे में काजल, ऋचा व धर्मेंद्र के साथ पढ़ रही थी जिसमें परिवार के अन्य लोग छत पर थे, उसी समय गोली चलने की आवाज सुनकर छत पर मौजूद लोग कमरे में पहुंचे तो काजल खून से लथपथ छटपटा रही थी, गोली उसके सीने में लगी थी, काजल को उपचार के लिए तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बदलापुर पहुंचाया। डाक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

मृत काजल राजा हरपाल सिंह पीजी कालेज सिगरामऊ में बीए (द्वितीय वर्ष) की छात्रा थी।

धर्मेंद्र सीएचसी से फरार हो गया पुलिस के शक की सुई भी उसी की तरफ घूम रही है, ननिहाल के लोग घटना के बारे में कुछ बता नहीं पा रहे हैं, जिससे पूरा मामला बेहद संदिग्ध प्रतीत हो रहा है।

मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष ओम नारायण सिंह के पूछने पर ऋचा ने बताया कि वह घटना के समय भोजन लेने बाहर निकल गई थी, मृतका काजल की मां सुशीला भी कुछ बता नहीं सकी।