Sunday, July 14, 2024
अपराध

मां ही बनी अपनी 5 साल की बेटी की कातिल

Top Banner

क्या एक मां अपनी ही 5 साल की गी बेटी की हत्या कर सकती है. जिसे 9 महीने तक कोख में पाला और 5 साल तक उसे दिन रात दुलार दिया. जिन हाथों से उसने अपनी बच्ची को प्यार दिया उन्हीं हाथों से उसे मौत के घाट उतार दिया. वो भी बड़ी बेरहमी से. मौत से पहले उस मां ने बच्ची के साथ मौत का एक अजीब खेल खेला. बच्ची की नाक पर प्लास्टिक वाली चिमटी लगाने का. वो मासूम बच्ची. उसे क्या पता था कि जिस मां ने मुझे इतना प्यार दिया वही मेरी जान भी ले लेगी. उसने नाक पर प्लास्टिक की चिमटी लगा ली. फिर मां ने उसी चिमटी से बेटी की नाक को काफी देर तक दबाए रखा. जब तक की उस मासूम की मौत नहीं हो गई. जून में बच्ची की मौत हुई थी और अब इस मामले में बच्ची के पिता ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है. शुरुआती जांच में पता चला है कि घर पर उस बच्ची ने अपनी मां को ऐसी हालत में देख लिया था जिससे कत्ल की आरोपी चाहती थी कि वो बात घर में किसी को पता नहीं चल सके. आशंका यही है कि उसी वजह से एक मां ने अपनी ही बच्ची की जान ले ली. 

पुलिस ने आरोपी मां को कर लिया है गिरफ्तार

 ये घटना महाराष्ट्र के अकोला की है. यहां एक मां ने अपनी 5 साल की बेटी की बड़े ही बेरहम तरीके से हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि घटना की 2 महीने बाद एफआईआर दर्ज कराई गई और पुलिस ने आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया है. 36 साल के रवि आमले अकोला के एक इलाके में रहते हैं. इनकी 5 साल की एक बेटी थी. पत्नी का नाम विजया था. बताया जा रहा है कि दोनों पति-पत्नी के बीच अक्सर विवाद होता था. सास बहू में भी कहासुनी होती थी.  पत्नी विजया हमेशा परिवार से अलग रहने पर जोर देती थीं. इसलिए वे 2019 से हिंगना में किराए पर रहने आ गए. 

मां बोली : खेलते खेलते बच्ची अचानक बेड पर सो गई

बच्ची की मौत की ये घटना इसी साल  2 जून की दोपहर की है. बच्ची के पिता रवि आमले ने पुलिस को बताया है कि 2 जून की दोपहर करीब 12 बजे वे खाना खाने के लिए घर पहुंचे थे. उनकी 5 साल बेटी उसी समय ट्यूशन से घर आई थी. दोनों ने साथ में खाना खाया और थोड़ी देर तक एक दूसरे के साथ मस्ती भी की थी.   इसके बाद रवि आमले काम के सिलसिले में बाहर चला गए. कुछ देर बाद उनकी पत्नी विजया का फोन आया और उसने ये कहकर जल्दी घर आने को कहा कि बेटी खेलते-खेलते बिस्तर पर सो गई है. उसके बाद से वो नहीं उठ रही है. इसलिए रवि आमले ने खुद को दूर होने की वजह से पास में रहने वाले अपने एक दोस्त को फोन किया और घर जाने के लिए कहा. फिर उस बच्ची को बाइक से तुरंत एक अस्पताल में पहुंचाया गया. लेकिन वहां पर डॉक्टर ने जांच के बाद बच्ची को मृत घोषित कर दिया था.   

बीवी मांगती थी तलाक, करती थी प्रताड़ित 

 पुलिस को दी शिकायत में रवि आमले ने कहा कि उसकी पत्नी शादी के बाद से ही विवाद करती थी. हमेशा तलाक की मांग कर उन्हें प्रताड़ित किया करती थी. इसलिए पत्नी ने ही बेटी किशोरी की नाक पर प्लास्टिक की चिमटी लगाकर मार डाला. इसके बाद फोन पर झूठ बताया था कि बच्ची खेलते खेलते बेहोश हो गई थी. काफी देर बाद आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से भी साफ हो गया कि बच्ची की दम घुटने से मौत हुई थी. पति की शिकायत पर अकोला की खदान पुलिस ने लड़की की मां के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला मामला दर्ज कर विजया को गिरफ्तार किया है. अकोला की खदान थाने की पुलिस ने बताया कि पति पत्नी में विवाद था. इसके साथ ही पति को अपनी पत्नी के कैरक्टर पर कुछ शक था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि बच्ची को मारने की पीछे एक वजह का पता चला है. हालांकि, अभी उसकी पुष्टि की जा रही है. असल में बच्ची अपनी मां के बारे में ऐसा कुछ जान गई थी जिससे उसके चरित्र को लेकर सवाल उठता. इसी बात को छुपाने के लिए मां पर बेटी की हत्या करने का आरोप है.