Friday, July 19, 2024
अपराध

मुख्तार के शूटर और 10 हत्याओं के आरोपी झुन्न पंडित की संपत्ति जब्त,

Top Banner

वाराणसी। कानपुर देहात के बिकरू गांव में 2 जुलाई को हुए शूटआउट के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस अपराधियों के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी के तहत वाराणसी पुलिस ने मऊ जिले के सदर विधायक मुख्तार अंसारी के शॉर्प शूटर और कैंट थाने के हिस्ट्रीशीटर श्रीप्रकाश मिश्रा उर्फ झुन्ना पंडित की करीब 60 लाख रुपए की संपत्ति को कुर्क कर लिया है। बता दें कि झुन्ना इन दिनों चित्रकूट जेल में बंद है।
16 साल की उम्र में की थी पहली हत्या
श्रीप्रकाश मिश्रा उर्फ झुन्ना पंडित ने 16 साल की उम्र में पहली बार हत्या की थी। झुन्ना के खिलाफ 10 हत्या, हत्या के प्रयास, लूटपाट, अपहरण, रंगदारी के करीब 43 केस दर्ज हैं। बीते साल अगस्त में सथवा के प्रधान से 50 लाख की रंगदारी मांगने और तीन सितंबर को मड़वा में दिनदहाड़े दिव्यांग की हत्या करने के बाद झुन्ना फरार हो गया था। अक्तूबर में उसे पंजाब में पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया और बनारस लाया गया। बता दें कि झुन्ना पंडित पर पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित किया था। वर्तमान में वह चित्रकूट जेल में बंद है।
दोनों हाथों से गोली चलाने का वीडियो आया था सामने
बता दें कि कैंट, शिवपुर, सारनाथ और लालपुर-पांडेयपुर थाने की फोर्स, पीएसी और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी ने झुन्ना की संपत्तियों को जब्त करा कर सील कराया। एसपी ने बताया कि हाशिमपुर के घर को कुर्क किया गया है। आपका बता दें कि, झुन्ना ने 3 सितंबर 2019 को मड़वा गांव में दिव्यांग पान विक्रेता दिलीप पटेल की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। दिव्यांग हत्याकांड में झुन्ना द्वारा दोनों हाथों से गोली चलाने का सीसीटीवी सामने आया था। इस हत्याकांड के बाद उस पर एक लाख का इनाम घोषित किया गया था।
कई और संपत्तियों का किया जाएगा कुर्क
एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि यह कार्रवाई जिलाधिकारी के आदेश से गैंगेस्टर एक्ट के तहत की गई है। जब्त की गई संपत्तियां झुन्ना ने अपराध कर अर्जित की है। झुन्ना की जब्त की गई संपत्तियां पुलिस की निगरानी में रहेगी। जो कोई इसमें किसी प्रकार का अवरोध उत्पन्न करेगा वह कार्रवाई की जद में आएगा। पुलिस ने बताया कि लमही वाले घर पर जल्द कार्रवाई होगी। इसकी कई और संपत्तियों का पता चला है, जल्द उसे भी कुर्क किया जाएगा।