Saturday, July 13, 2024
उत्तर प्रदेशप्रतापगढ़

रक्तदान संस्थान की प्रेरणा से किया 46वीं बार रक्तदान

Top Banner

रेलवे लोको पायलट संजय पांडेय ने रक्तदान संस्थान की प्रेरणा से किया 46वीं बार रक्तदान


आजीवन करूंगा रक्तदान संस्थान की जनसेवा में सहयोग- संजय पांडेय

फिजियोथैरेपिस्ट कुलदीप शर्मा की सूचना पर रक्तदान संस्थान ने दिया ऑपरेशन हेतु रक्त

प्रतापगढ़
रक्तदान संस्थान के अध्यक्ष निर्मल पांडेय की अनवरत की जा रही समाज सेवा से प्रेरित होकर रेलवे लोको पायलट संजय कुमार पांडेय ने पुनः एक बार शैक्षिक रक्तदान संस्थान हेतु किया। रक्तदाता ने बताया कि आज उनका 46वां रक्तदान है, उन्होंने कहा कि रक्तदान संस्थान के अध्यक्ष निर्मल कुमार पाण्डेय इतनी कम उम्र में समाज सेवा का बीड़ा लेकर चल रहे हैं। जिससे प्रेरित होकर आज मैं पुनः रक्तदान संस्थान के सहयोग हेतु एक यूनिट स्वैच्छिक रक्तदान कर रहा हूं। संस्थान की शुरुआत से लेकर अब तक कई बार मैंने संस्थान हेतु रक्तदान किया है। उन्होंने कहा कि शासन के नियम अनुसार ब्लड बैंक द्वारा जब तक मेरा रक्तदान करवाया जा सकता है, तब तक मैं रक्तदान संस्थान के लिए रक्तदान करता रहूंगा और निर्मल पांडेय की इस मुहिम में भरपूर सहयोग करूंगा। रक्तदान संस्थान के अध्यक्ष निर्मल पांडेय ने रेलवे लोको पायलट संजय पांडे की भूरि- भूरि प्रशंसा की और कहा कि आप जैसे रक्तदाताओं के सहयोग से ही संस्थान उत्तरोत्तर प्रगति कर रहा है।भविष्य में भी आपसे यही आशा है कि आप संस्थान का सहयोग हमेशा करते रहेंगे। जिससे कि जरूरतमंदों का जीवन बचाने का सौभाग्य हम सभी को प्राप्त हो सके।
इसी क्रम में फिजियोथैरेपिस्ट कुलदीप शर्मा की सूचना पर मालती देवी नर्सिंग होम प्रतापगढ़ में भर्ती मरीज रामजैत सिंह उम्र 70 वर्ष निवासी नारायणपुर डीह रायबरेली जिनका कूल्हे का ऑपरेशन होना है उनके ऑपरेशन हेतु डोनर के अभाव में एक यूनिट एबी पॉजिटिव रक्त जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़ के रक्त कोष द्वारा संस्थान का डोनर कार्ड देकर उपलब्ध करवाया गया। परिजनों ने संस्थान के प्रति आभार व्यक्त किया।
आज के इस मौके पर रक्तदान संस्थान के अध्यक्ष निर्मल पांडेय, लोको पायलट संजय कुमार पांडेय, सीनियर लैब टेक्नीशियन पवन नंदन भट्ट, संदीप मिश्रा, मूरत लाल यादव, शिवम कुमार, अरविंद कुमार, कपिल कुमार आदि लोग मौजूद रहे।