Sunday, July 14, 2024
चर्चित समाचार

रामघाट पर फिर वडी लाशो की संख्या

Top Banner

 

*पिछले दो दिनों से लगातार डेढ़ से दो सौ लाशों का हुआ दाह संस्कार,*

*जौनपुर।* भीषण गर्मी में लगातार मौत होने का सिलसिला जारी है। पचहटियां स्थित अंत्येष्टि स्थल रामघाट पर दाह संस्कार के लिए स्थान कम पड़ जा रहा है। घाट पर आने वाले शवों की संख्या एक बार फिर बढ गई है। पिछ्ले माह भी अचानक शवों की संख्या बढ़ गई थी। स्थिति थोड़ी सामान्य जरूर हुई लेकिन गर्मी के प्रकोप से पुनः लोगों का मरने का सिलसिला चल पड़ा है। एक बार फिर रामघाट पर पिछले तीन दिनो से लगभग डेढ से दो सौ लाशों का अंतिम संस्कार प्रतिदिन हो रहा है। घाट पर स्थान कम पड़ जा रहा है।
घाट पर ही पंजीकरण कार्यालय में दाह संस्कार के लिए पंजीकरण करवाने वालों की भीड़ जुटी हुई है। डोमराज करन एवं घाट पर दाह संस्कार सामग्री बेचने वाले आनन्द चौहान ने बताया कि सोमवार से अचानक संख्या तेजी से बढ़ी है। सोमवार को लगभग डेढ से दो सौ लाश तथा मंगलवार को भी दो सौ लाशों का आंकड़ा पार कर गया था।
बुधवार को दोपहर तक 50 शव दाह संस्कार के लिए आ चुके थे। शवों के आने का सिलसिला निरंतर बना हुआ है। डोमराज अपनी पारी के अनुसार लगातार दाह संस्कार में जुटे हुए हैं।
डोमराज करन ने बताया कि सामान्य दिनों में राम घाट पर लगभग 35 से 40 शवों का दाह संस्कार होता है। वाराणसी, आजमगढ़ आदि जिले से भी लोग दाह संस्कार के लिए पहुंच रहे हैं। भारी संख्या में शवों को देख लोग हतप्रभ हैं।