Sunday, July 21, 2024
चर्चित समाचार

विश्व के अनूठे जादूगर आनंद का विस्मयकारी मायालोक मनेन्द्रगढ़ में 18 नवम्बर से जादुई मायालोक की धूम एक बार फिर मनेन्द्रगढ़ में

Top Banner

जिला एमसीबी से तौसीफ रजा की रिर्पोट

मनेन्द्रगढ़ वासियों के लिये मैजिक शो दुनिया के मशहूर जादूगर आनंद के इकदम नये जादुई इन्द्रजाल से मनेन्द्रगढ़ वासी एक बार फिर रूबरू होंगे। उनके जादुई शो का शुभारंभ आगामी 18 नवंबर से खेड़ीया टाकीज ,मनेन्द्रगढ़ में उनके शो सीमित दिनों के लिये होंगे। शुभारंभ शो 18 नवम्बर को सायं 7 बजे होगा। इसके बाद प्रतिदिन 2शो दोपहर 4बजे एवं शाम 7बजे से होंगे।
शो शुरू करने के पूर्व में रोमांचक ‘ चमत्कारिक बाइक रैली’ के माध्यम से वे लोगो के सामने होंगे। 17 नवंबर को जादूगर आनंद और उनकी टीम चमत्कारिक बाइक के साथ शहर की सड़कों पर ड्राईव में निकलेंगे। विदित हो कि इंदौर से भोपाल के बीच आंखो पर पट्टी बांधकर 3 घंटे का सफर पूरा करने का विश्व रिकार्ड बन चुका है।
देखते रह जायेंगे लोग –
अपने ‘इन्द्रजाल’ के बारे में प्रेस से चर्चा करते हुये जादूगर आनंद ने दावा किया कि मनेन्द्रगढ़ वासी जादुई शो देख चमत्कृत हो जायेंगे। इससे पूर्व चमत्कारिक बाइक शो भी यादगार होगा। दुनिया में जिस शहर में ये जांबाज आयटम दिखाया गया है, वहाँ के लोग अश्चर्यचकित रह गये हैं।
जादूगर आनंद के नाम पर यह विश्व कीर्तिमान है 36 देशों में 36000 से ज्यादा शो भी अपने आप में एक विश्व रिकार्ड है। 300 किमी. दूर बैठे व्यक्ति से टैलीपैथी से बात करना भी अपने आप में अनूठा शो है, जो विश्व कीर्तिमान में दर्ज है।
एक से बढ़कर एक आयटम –
जादूगर आनंद ने बताया कि इस बार के शो में अमेरिका के विश्व प्रसिद्ध जादूगर हैरी हुडनी का व्हाटर टार्चर आयटम भी शामिल है। इसके साथ ही मैजिक फोल्ड डेंस, डिवाइन मैजिक लव, स्पं्रग फेंटेसी, बाहुबली टू, टाॅल स्टोरी, बरमूला टैंªगिल, गिलोटिन, फिलोटिंग हेड, बाॅडी थूर बाॅडी, इजिप्शिन प्रिंश सहित करीब 40 मैजिक आयटमों से सजा होगा मैजिक शो।
आनंद ने बताया कि इस बार वे मनेन्द्रगढ़ के निवासियों को जादू के सारे आयटम दिखा देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पूरे आयटम ढाई घंटे में दिखाना संभव नहीं है, इस कारण उन्होंने तय किया है कि इस बार जादू के कई आयटम बदलते रहेंगे। उद्देश्य यही है कि पहली बार वे मनेन्द्रगढ़ वासियों को अपनी कला का सम्पूर्ण दे जायें।
मैजिशियन एसोसिएशन आफ इंडिया के अध्यक्ष जादूगर आनंद को वर्ष 2021 में बेगलूरू विश्व विद्यालय ने मानद डाॅक्टेªट की उपाधि प्रदान कर सम्मानित किया है। जादू को भारतीय ललित कला का अभिन्न हिस्सा मानने वाले जादूगर आनंद अपने जादू शो को रूढ़ियों अंधविश्वास के खिलाफ एक आंदोलन मानते हैं।
‘‘सादर प्रकाशनार्थ’’