Friday, July 19, 2024
देशस्वास्थ्य

शोएब हमारे लिए ऑक्सीजन मांग रहा है तेंदुलकर चुप हैं, RLD नेता

Top Banner

कोरोना की दूसरी लहर के कारण फैले संक्रमण से देश के लाखों लोग जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं। अधिकतर बड़े शहरों में रोज हजारों मामले बढ़ते चले जा रहे हैं, ऑक्सीजन संकट से पूरा देश बेहाल हो चुका है।

ऐसे में तमाम बड़ी हस्तियों से उम्मीद की जाती है कि अपने अपने स्तर पर अपील करके वो आम आदमी के साथ-साथ सरकारों तक जरूरी बात पहुंचा सकते हैं।

ऐसी कोशिश कुछ लोग कर भी रहे हैं, देश ही नहीं विदेश की भी हस्तियां इसमें शामिल हैं।

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर तेज रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भी बकायदा एक वीडियो जारी करते हुए भारत के हालात पर न सिर्फ चिंता जताई है बल्कि सभी से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा ऑक्सीजन उपलब्ध कराने में मदद करें।

खैर ये तो पड़ोसी मुल्क की क्रिकेटर हैं जिन्हें लगता है कि आज के हालात पर भारत के लोगों के साथ खड़ा होना चाहिए मगर इसी मुल्क में ऐसे क्रिकेटर भी हैं जिन्हें आम आदमी ने इतना प्यार और सम्मान दिया कि उन्हें क्रिकेट का भगवान कहा जाने लगा।

मगर इस कथित भगवान ने अव्यवस्था के लिए सरकार से सवाल करना तो दूर मदद के लिए कोई अपील तक नहीं जारी की है। जी हां क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की बात हो रही है।

वैसे सरकारों के प्रति उनकी चाटुकारिता जगजाहिर है मगर ऐसी आपातस्थिति में जब पूरा देश ऑक्सीजन के लिए तड़प रहा है तब उनकी चुप्पी पर ज्यादा सवाल उठाए जा रहे हैं।

इसी का उदाहरण है पूर्व पत्रकार और वर्तमान में राष्ट्रीय लोक दल के नेता प्रशांत कनौजिया का ये ट्वीट, जिसमें उन्होंने सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन की बधाई तो दी है मगर कुछ सवालों के साथ।

उन्होंने लिखा- “क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का आज जन्मदिन है. उन्हें जन्मदिन मुबारक़. लेकिन जिस देश ने उन्हें भगवान बनाया क्या उस देशवासियों के प्रति आपदा की इस घड़ी में उनका कुछ फर्ज नहीं बनता?

क्रिकेट के मैदान में आप शोयब अख़्तर से भले आगे होगे लेकिन मानवता की पिच पर अभी काफ़ी पीछे हो।”