Friday, July 19, 2024
जौनपुर

श्रवण मास एवं कॉवड़ मेला-2023 के सम्बन्ध में मंगलवार देर सायं कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक संपन्न हुई

Top Banner

जिलाधिकारी महोदय द्वारा संबंधित अधिकारियों को कॉवड़ यात्रा से संबंधित व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करते हुए लगातार निगरानी रखने का निर्देश दिया। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि मुख्य मार्ग पर छुटा एवं बेसहारा गोवंशो को स्थायी गोशालाओं रखे जाये, किसी भी दशा में छुटा/बेसहारा पशु सड़को पर घुमते न दिखे।
उन्होंने कहा कि सावन के मास में कॉवड़ियों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो उक्त के दृष्टिगत राष्ट्रीय राजमार्ग से लेकर मुख्य कावड़ यात्रा मार्ग को मरम्मत कराने और कॉवड़ शिविरों में आधारभूत सुविधाओं यथा पेयजल, विद्युत आपूर्ति और प्रकाश की उचित व्यवस्था किया जाये। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि बारीश के मौसम को देखते हुए चिकित्सा सम्बन्धी समस्त व्यवस्था स्वयं के दिशा-निर्देश में नियमित रुप से देख-रेख करते रखे और अस्पतालों में एंटीवेनम इंजेक्शन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया  जिलाधिकारी महोदय द्वारा पुलिस अधीक्षक डा0 अजय पाल शर्मा को कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए निर्देशित करते हुए कहा कि कॉवड़ यात्रा में विघ्न डालने वालो आराजग तत्वों पर नजर रखी जाये और किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये विद्युत विभाग के एक्सईएन को निर्देशित किया कि भूमि पर रखे ट्रांसफार्मर, लटके हुए जर्जर तार और विद्युत से सम्बन्धित अन्य समस्या को त्वरित निस्तारण करें। जिससे निर्वाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके   समस्त ई0ओ0/जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि वे घाटों, प्रमुख शिवालय/मंदिरों, व मुख्य मार्गों की साफ-सफाई अवश्य कराये, झाड़ी कटवाएं और जहां जलजमाव की स्थिति हो उसको साफ-सफाई कराते हुए आवश्यक कार्यवाही करे।
सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि वे आयोजकों के साथ समन्वय स्थापित कर स्वयं मौके पर जाकर व्यवस्थाओं का जायजा ले और प्रमुख मंदिर, शिवालय/कॉवड़ियों से सम्बन्धित प्रमुख मार्ग के आस-पास भ्रमणशील रहकर मौके का मुआयना करें एवं किसी भी प्रतिकूल परिस्थिति के पाए जाने पर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, अपर जिलाधिकारी वि.रा. राम अक्षयबर चौहान, मुख्य राजस्व अधिकारी गणेश प्रसाद सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।