Sunday, July 21, 2024
राजनीति

सड़कों पर उतरे कांग्रेसी कार्यकर्ता, प्रियंका गांधी ने छेड़ा कीमतें कम करने का अभियान

Top Banner

Petrol-Diesel Price Hike: प्रियंका गांधी ने छेड़ा कीमतें कम करने का अभियान, सड़कों पर उतरे कांग्रेसी कार्यकर्ता

लखनऊ. लगतार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price Hike) को लेकर कांग्रेस पार्टी (Congress) ने प्रदेश भर में विरोध-प्रदर्शन किया. राजधानी लखनऊ समेत कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने रिक्शा व बैलगाड़ियों की सवारी कर विरोध जताते हुए कीमतों में वृद्धि को वापस लेने की मांग की. राजधानी में विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने सड़कों पर उतरकर जमकर नारेबाजी की. इसके बाद पुलिस ने आराधना मिश्रा समेत दर्जनों कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर लिया.

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्विटर के माध्यम से सरकार को घेरा. जहां एक और कार्यकर्ता सड़कों पर थे, वहीं प्रियंका सोशल मीडिया में एक्टिव थीं. उन्होंने लिखा, ‘कोरोना काल में लोग त्रस्त हैं, मगर पिछले 20 दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों को बढ़ाकर सरकार जनता पर वार कर रही है. कांग्रेस नेअभियान के जरिए देश की आवाज सरकार तक पहुंचाने की जिम्मेदारी ली है. आप भी इसका हिस्सा बनिए.

सोशल डिस्टेंसिंग की भी जमकर धज्जियां उड़ीं
पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस ने अयोध्या में भी धरना-प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी जमकर धज्जियां उड़ीं. कमला नेहरू भवन पर सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसियों ने इकट्ठा होकर प्रदर्शन किया. इस दौरान सरकार के विरोध में जमकर नारे लगाए गए. इसके बाद कांग्रेसियों ने एसपी सिटी को ज्ञापन सौंपा.