Sunday, July 14, 2024
अपराध

सस्ता सोना दिलाने के नाम पर लोगों को ठगनेवाला कैंडी बाबा गिरफ्तार

Top Banner

नई दिल्ली. सस्ता सोना (Gold) दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाला राजेश उर्फ कैंडी बाबा (Candy Baba) का पुलिस रिमांड 3 दिन और बढ़ गया है. मंगलवार को ही फरीदाबाद की एक कोर्ट ने कैंडी बाबा की रिमांड दिन और बढ़ा दी है. अभी तक के पुलिस रिमांड के दौरान हरियाणा पुलिस ने  कैंडी बाबा से तकरीबन 7 लाख रुपये रिकवरी की है. पिछले दिनों ही हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने कई राज्यों में सस्ता सोना दिलवाने के नाम पर लोगों के करोड़ों रुपये ठगने वाले कैंडी बाबा को गिरफ्तार किया था. यह गिरफ्तारी फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने सेक्टर-30 से की थी.

पुलिस रिमांड तीन दिन और बढ़ी
फरीदाबाद पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि 10 दिन के पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी से करीबन ₹7 लाख की बरामदगी की गई है, वहीं रिमांड के दौरान और भी बरामदगी की जाएगी. बता दें कि बीते 8 जून को फरीदाबाद पुलिस ने कैंडी बाबा को गिरफ्तार कर 10 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था. कैंडी बाबा के खिलाफ फरीदाबाद के अलावा कैथल, अंबाला, करनाल और पंजाब के कई जिलों में दर्जनों मामले दर्ज हैं. कैन्डी बाबा लोगों को सस्ता सोना दिलाने के नाम पर ठगी करता था.
शुरुआत में सुनार से सोना खरीद कर लोगों को अपने जाल में फसाने के लिय मार्केट से कम रेट पर अपने शिकार को सोना देता था.
सस्ता सोना दिलाने के नाम करोड़ों रुपये की ठगी
हरियाणा पुलिस के मुताबिक इस प्रकार शातिर ठग लोगों को सस्ता सोना देकर लुभाता था, जिससे उनका विश्वास जीत सके. जब उनका विश्वास जीत लेता था तब उनको और सोना देने के एवज में एडवांस में पैसे लेता था और अपने ठिकाने बदल कर धोखाधड़ी करता. आरोपी का मंगलवार को 10 दिन का रिमांड खत्म हो रहा था. हरियाणा पुलिस ने कोर्ट से 3 दिन का और रिमांड मांगा, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया.