Sunday, September 8, 2024
चर्चित समाचार

मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त

Top Banner

 

*यूपी के ARTO दफ्तरों में शहर- शहर छापेमारी*

*अवैध वसूली के खिलाफ उतरे डीएम- एसपी,*

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद प्रदेश के कई जिलों में संभागीय परिवहन विभाग में जारी भ्रष्टाचार के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन जारी है. विचौलिये और दलालों के खिलाफ दमन और एसपी खुद मैदान में उतरे हैं.

*भ्रष्टाचार के खिलाफ उत्तर प्रदेश में जारी है ताबड़तोड़ कार्रवाई,*

*प्रदेश के कई जिलों में ARTO ऑफिस पर छापेमारी की … की जा रही है कार्रवाई*

*लखनऊ ….. उत्तर प्रदेश*

भ्रष्टाचार के खिलाफ उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. एक तरफ खाकी पर एक्शन चल रहा है तो वहीं प्रदेश के कई जिलों में ARTO ऑफिस पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है. इस एक्शन के पीछे की वजह भी है. दरअसल, ARTO ऑफिस पर शाहरूख में विचौलिए और दलाल जो वसूली का खेल खेल रहे थे उस पर विभाग खुद लगाम नहीं लगा पा रहा था. ऐसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद डीएम और एसपी को खुद मैदान में उतरना पड़ा है और प्रदेश भर में जगह-जगह एक्शन देखने को मिल रहा है.

भ्रष्टाचार के खिलाफ मुख्यमंत्री अपनी जीरो टॉलरेंस की नीति पर सख्ती से अमल कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने पहले साफ़ कर दिया था कि अगर किसी भी सरकारी दफ्तर में दलाल मिले तो उनपर तो कार्रवाई होगी ही, साथ ही अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी. मुख्यमंत्री के इस आदेश के बाद संभागीय परिवहन विभाग के साथ कई अन्य विभागों के अधिकारी एक्शन मोड में आ गए हैं. कहा जा रहा है कि यह एक्शन अभी रुकने वाला नहीं है. कैबिनेट मंत्री भी इस बात की तस्दीक कर रहे हैं कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करती है. कृषिमंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि बलिया में जो एक्शन हुआ है वह यह बताता है कि हमारी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रतिबद्ध है.

*इन जिलों में हुई छापेमारी*……..

ARTO विभाग में विचौलियों की शिकायत के बाद मुख्यमंत्री के आदेश पर ताबड़तोड़ छापेमारी का दौर चल रहा है. कई जिलों के एआरटीओ दफ्तर पर रेड पड़ी है, जिसमें, बरेली, महोबा, हाथरस, बाराबंकी, गोरखपुर, फतेहपुर, कौशांबी, संतकबीरनगर और महराजगंज जिले शामिल हैं. फतेहपुर ARTO दफ्तर पर जब जिलाधिकारी ने छपा मारा तो यहां सड़क के दोनों तरफ अवैध रूप से खुली दुकानों को देखकर वे हैरान रह गईं. जिलाधिकारी को देखते ही दलाल अपनी-अपनी दुकान बंद कर फरार हो गए, जबकि कई लोग हिरासत मेभी लिए गए हैं. इतना ही नहीं डीएम ने जिम्मेदार अफसरों को कड़ी फटकार भी लगाई है.