Sunday, July 21, 2024
अयोध्या

18 जून को होगी लॉन्‍च श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की वेबसाइट , तैयारियां पूरी

Top Banner

अयोध्या राम मंदिर निर्माण की गतिविधियों की अधिकृत जानकारी देने के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट 18 जून को अपनी आधिकारिक वेबसाइट लॉन्‍च करेगा। इसमें ट्रस्ट के गठन से लेकर राम मंदिर निर्माण की प्रगति का पूरा ब्योरा अपलोड किया गया है। ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि वेबसाइट में अयोध्या के मंदिरों, रामलीला में शिफ्ट टेंपल, प्रभु राम की महत्ता, यहां की विकास योजनाओं, पर्यटन, मंदिरों, आवागमन के मार्ग, परिवहन सेवाओं, होटल-धर्मशालाओं आदि का विवरण दिया गया है। इसमें ट्रस्ट का अकाउंट नंबर और अन्य विवरण भी है जिससे लोगों को मंदिर निर्माण में सहयोग राशि जमा करने में सुविधा मिलेगी।

सोशल मीडिया पर भी है ट्रस्ट
डॉ. मिश्र ने बताया कि श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पहले ही सोशल मीडिया पर आ चुका है। इसका आफिशल फेसबुक और ट्विटर हैंडल अकाउंट लांच किया जा चुका है जिस पर भी आवश्यक जानकारियां उपलब्ध हैं।

वेबसाइट पर प्रसारित होगी रामलीला की आरती
बताया गया कि ट्रस्ट की वेबसाइट पर रामलला की आरती पूजन और समय-समय पर विभिन्न धार्मिक पर्वों पर होने वाले अनुष्ठान पूजन व कार्यक्रम का भी श्रद्धालुगण ऑनलाइन आनंद ले सकेंगे। इसकी भी व्यवस्था की जा रही है।

ट्रस्ट का कम्प्यूटर सेक्शन 18 से काम करेगा

बताया गया कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का अयोध्या कैंप कार्यालय कार्य करने लगा है। इसे हर सुविधा से सुसज्जित किया जा रहा है। शुद्ध पेयजल और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सैनिटाइजर मशीन भी कार्यालय में लग गई है। ट्रस्ट कार्यालय में इसके पदाधिकारी व कर्मचारी बैठने लगे हैं। 18 जून से इसका कम्प्यूटर सेक्शन पूरी तरह से काम करना शुरू कर देगा। इसे हाई स्पीड ब्रॉड बैंड से जोड़ा गया है।