Sunday, July 14, 2024
चर्चित समाचार

मतदान में अवश्य भाग लें व महापर्व का साक्षी बने-कलेक्टर

Top Banner

मनीराम सोनी /कोरिया

कोरिया कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह ने ओड़गी मतदान केंद्र 131 में जाकर आज 12 बजे मतदान किया साथ ही उनकी पत्नी एकता किशोर सिंह ने लाइन में लगकर मतदान में भाग लिया।आदर्श मतदान केन्द्रों की चर्चा श्री लंगेह ने आदर्श मतदान केंद्र के सजावट पर कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश पर ही बैकुंठपुर में 10 आदर्श संगवारी मतदान केंद्र बनाए गए हैं, उन्हें अलग-अलग थीम पर सजावट की गई है ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदाता मतदान करने लिए पहुंचे।
श्री लंगेह ने जिले के युवाओं से अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करने पहुंचे, उन्होंने महिलाओं से भी बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की हमेरी बारी आने पर मतदान करूँगा- कलेक्टर श्री लंगेह कतार में मतदान करने के लिए लगे हुए थे और सामने 46 वर्षीय हरिनन्दन भी लाइन में लगे हुए थे उन्होंने कलेक्टर से आग्रह किया, आप आगे आ जाइए सर! तब कलेक्टर श्री लंगेह ने उन्हें विनम्रता पूर्वक कहा कि मेरी बारी आने पर ही मतदान करने जाऊंगा। रैमून मिसाल है कलेक्टर विनय लंगेह ने दिव्यांग महिला मतदाता से कहा आपको बहुत धन्यवाद, आप वोट डालने यहाँ तक आई हो। आप युवाओं के लिए मिसाल हो। विदित हो कि श्रीमती रैमून बाई व्हीलचेयर के सहारे मतदान करने पहुंची थीं, तभी कलेक्टर श्री लंगेह की नजर पड़ी और उनके नजदीक जाकर यह बात कही।लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान जरूरी- एकता इस अवसर पर उनकी पत्नी एकता सिंह ने भी आम मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान अवश्य करें। उन्होंने युवाओ से आग्रह करते हुए कहा कि स्वंय व अपने परिचितों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें।
मैंने निभाई जिम्मेदारी, अब आपकी बारी कलेक्टर श्री लंगेह ने मतदान करने के बाद सेल्फी ली और कहा कि मैंने निभाई अपनी जिम्मेदारी अब आपकी बारी। लंगेह ने जिले के मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि आज अपने बहुमूल्य समय निकालकर मतदान करें और इस महापर्व का साक्षी भी बनें।