Saturday, July 13, 2024
उत्तर प्रदेशप्रतापगढ़

धूमधाम से मनाया खाटू श्याम जन्मोत्सव

Top Banner

प्रतापगढ़

श्री श्याम युवा मित्र मंडल प्रतापगढ़ ने श्रीखाटू श्यामजन्मोत्सव धूमधाम से प्रतापगढ़ जिले के श्याम पैलेस में मनाया गया। प्रसिद्ध गायक संदीप शर्मा ने बाबा के भजन कीर्तन में भक्त भावविभोर हो गए।
प्रतापगढ़ जिले के चिलबिला और पट्टी रोड पर श्याम पैलेस पर खाटू श्याम के भक्तों ने खाटू श्याम बाबा के जन्मोत्सव पर श्याम बाबा का भव्य फूल बंगला सजाया। धार्मिक अनुष्ठान कर भंडारा किया। सुबह पंचामृत से बाबा का अभिषेक किया गया। नए वस्त्र व फूल मालाओं से दरबार सजाया गया। भक्तों ने केक काटकर बाबा का जन्मदिन मनाया। भजन कीर्तन के साथ ही बाबा की महाआरती कर छप्पन भोग लगाया गया।
श्री श्याम युवा मित्र मंडल प्रतापगढ़ ने बाबा खाटू श्याम के विषय में बताया कि वक्ताओं ने बताया कि बाबा खाटू श्याम का संबंध महाभारत काल से माना जाता है। यह पांडुपुत्र भीम के पौत्र थे। ऐसी कथा है कि खाटू श्याम की अपार शक्ति और क्षमता से प्रभावित होकर श्रीकृष्ण ने इन्हें कलयुग में अपने नाम से पूजे जाने का वरदान दिया। सदर विधायक राजेंद्र मौर्य के प्रतिनिधि पिंटू मौर्य,वरिष्ठ व्यापारी सुरेश अग्रवाल,वरिष्ठ व्यापारी छेदीलाल, व्यापारी टिल्लू जायसवाल, वरिष्ठ पत्रकार सुधीर जायसवाल, वरिष्ठ पत्रकार रवीद्र जायसवाल, अध्यापक अजय कुमार जायसवाल, प्रतापगढ़ शहर के सभासद राजू जायसवाल, चिलबिला चौकी इंचार्ज वियन सिंह,विशाल मातन हेलिया, मृदुल गुप्ता,सूरज गुप्ता,आदि लोग उपस्थित रहें।