Wednesday, October 23, 2024
चर्चित समाचार

LLB का पेपर आउट

Top Banner

*10 सितंबर को होने वाली थी परीक्षा,*
*24 अगस्त को ही बांट दिया पेपर*
नीमच: मध्य प्रदेश के नीमच में स्कूल मैनेजमेंट की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां पर एलएलबी सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा का पेपर आउट होने से हड़कंप मच गया. दरअसल, विक्रम युनिवर्सिटी ने 24 अगस्त को होने वाली एलएलबी सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा की तारीख बढ़ाकर 10 सितंबर को कर दी है, लेकिन इससे अनजान यूनिवर्सिटी से संबद्ध एक कॉलेज ने 24 अगस्त को ही परीक्षा देने आए 13 विद्यार्थियों को पेपर कॉपी बांट दी. स्टूडेंट की कम संख्या देख कॉलेज प्रशासन को शंका हुई तो उसने वेबसाइट चेक किया तो डेट आगे बढ़ने की जानकारी मिली. तुरंत छात्रों से पेपर कॉपियां वापस ले ली गई. इस घटना के बाद कॉलेज में हंगामा मच गया.

विश्वविद्यालय ने बढ़ा दी तारीख

विक्रम यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं चल रही हैं. 24 अगस्त को एलएलबी सेकंड सेमेस्टर के छात्रों का ‘कॉन्स्टिट्यूशन ऑफ इंडिया’ का पेपर होने वाला था, लेकिन यूनिवर्सिटी ने वेबसाइट पर एक सर्कुलर जारी करते हुए परीक्षा की तारीख बढ़ाकर 10 सितंबर कर दी. परीक्षा की नई तारीख 20 अगस्त को ही वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई थी. एग्जाम के नए डेट से अनजान स्वामी विवेकानंद कॉलेज के प्राचार्य 24 तारीख को ही परीक्षा कराने पहुंच गए. अधिकतर छात्रों को इसका पता चल गया था तो वो परीक्षा देने नहीं पहुंचे. फिर भी 13 छात्र परीक्षा देने पहुंचे थे. उन्हें पेपर कॉपी बांट दी गई और वो उसे हल करना भी शुरू कर दिए.

घटनाक्रम से विश्वविद्यालय को अवगत करा दिया गया है
कॉलेज प्रशासन को बच्चों की इतनी कम संख्या देख कर मन में कुछ शंका हुई. उन्होंने जब वेबसाइट पर जाकर चेक किया तो होश उड़ गए. तुरंत छात्रों से पेपर कॉपी ले ली गई. इस मामले में कॉलेज प्राचार्य डॉ. के. एल. जाट ने बताया कि, शनिवार को एलएलबी सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा 11 से 2 के बीच होने वाली थी. अधिकांश बच्चे पेपर नहीं देने आए थे, जिससे उन्हें शक हुआ तो यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर चेक किया तो परीक्षा की तारीख के आगे बढ़ने की जानकारी मिली. तत्काल पूरे घटनाक्रम से विश्वविद्यालय को अवगत करा दिया गया है.