Saturday, October 26, 2024
चर्चित समाचार

ख़ास खबर

Top Banner

 

*पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए की टीम पर लोगों द्वारा किए गए हमले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी का एक अधिकारी घायल* …….

*मिली जानकारी के मुताबिक, एनआईए की टीम शनिवार सुबह तृणमूल कांग्रेस के नेता के घर पर वर्ष 2022 में हुए बम धमाकों की जांच के लिए पहुंची थी….. इस विस्फोट में 3 लोगों की हो गई थी मौत* …….

*बताते हैं कि एनआईए ने दिसंबर 2022 विस्फोट से संबंधित पूछताछ के लिए भूपतिनगर निवासी बलाई मैती और मोनोब्रत जाना सहित टीएमसी के कुछ स्थानीय नेताओं को दिया था समन, लेकिन इन लोगों ने समन को नजरअंदाज कर दिया……इस पर एनआईए की टीम शनिवार सुबह भूपतिनगर पहुंची और उन्हें हिरासत में ले लिया*…….

*जब एनआईए की टीम उन्हें वाहन में बैठाकर वापस जा रही थी , तो ग्रामीणों के एक समूह ने वाहन को रोका और दोनों को छोड़ने की …. की मांग लेकिन एनआईए के अधिकारियों द्वारा उन्हें छोड़ने ने इनकार करने पर 100 से अधिक लोगों के समूह ने वाहन पर कर दिया हमला और तोड़ दिए उसके शीशे*……..

*इस हमले में एनआईए के दो अधिकारियों को कथित तौर पर आई मामूली चोटें…… हालांकि, वे मौके से निकलने और स्थानीय पुलिस स्टेशन पहुंचने में रहे कामयाब* ……

*बताते चलें कि पूर्वी मेदिनीपुर के भूपतिनगर में 3 दिसंबर, 2022 को हुए विस्फोट में छप्परपोश घर हो गया था ध्वस्त , जिसमें तीन लोगों की हो गई थी मौत …..*
*एनआईए ने इस विस्फोट के सिलसिले में पूछताछ के लिए पिछले महीने तृणमूल कांग्रेस के आठ नेताओं को किया था तलब*…..

*केंद्रीय जांच एजेंसी ने आठों को अपने अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा था, क्योंकि वे पहले के समन में नहीं हुए थे शामिल जिसमें उन्हें 28 मार्च को यहां के पास न्यू टाउन में एनआईए कार्यालय का दौरा करने का दिया गया था निर्देश*……..

*गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में इस साल केंद्रीय जांच दल पर हमले की है यह दूसरी वारदात ……*
*इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों की एक टीम जब संदेशखाली में टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर छापा मारने गई थी, तब वहां उन पर कर दिया गया था हमला*…….