Sunday, July 14, 2024
उत्तर प्रदेशप्रतापगढ़

दिव्यांगों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं इन्हें चाहिए प्रोत्साहन:- रोशनलाल उमरवैश्य

Top Banner

प्रतापगढ़

विश्व दिव्यांग दिवस पर एलायंस क्लब इंटरनेशनल एवं राजकीय अक्षम विद्यालय बढ़नी के संयुक्त तत्वाधान में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। सुबह से ही बच्चों ने दौड़ प्रतियोगिता, जलेबी दौड़, क्रिकेट आदि खेलों की प्रतियोगिता कराई गई। दौड़ में अमन वर्मा ने प्रथम स्थान, सचिन ने द्वितीय, जलेबी दौड़ में नीरज मौर्य, क्रिकेट में शनि सरोज की टीम विजेता बनी।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्लब के इंटरनेशनल डायरेक्टर रोशनलाल उमरवैश्य ने बच्चों को पुरस्कार प्रदान किया एवं क्लब की तरफ से गर्म कपड़े, मिठाई, फल, कॉपी, पेन आदि देकर विश्व दिव्यांग दिवस की खुशियां बाँटी। बच्चों ने गीत आदि सुनाकर दिव्यांग दिवस में चार चांद लगा दिए।
क्लब के इंटरनेशनल डायरेक्टर समाजसेवी रोशनलाल उमरवैश्य ने कहा कि आज विश्व दिव्यांग दिवस पर आप सभी को बधाई। आम जनमानस को आज यह संकल्प लेना चाहिए कि हम सब दिव्यांगों की हर संभव मदद करेंगे। समाजसेवी ने कहा कि दिव्यांग में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है केवल इनका मनोबल बढ़ाने की जरूरत है। शारीरिक अक्षमता किसी के विकास में बाधक नहीं बन सकती है। सामर्थवान दिव्यांगों को एलायंस क्लब इंटरनेशनल की ओर से अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस 3 दिसंबर 2023 की पूरे देश के दिव्यांगजनों को बधाई देकर यह संकल्प लें कि हम सब दिव्यांगजनों का पूरी मदद करेंगे। इसी क्रम में आज क्लब के पदाधिकारीयो ने विभिन्न उपहार देकर खुशियां मनाएं।
अध्यक्षता कर रहे परमानंद मिश्रा ने कहा कि बच्चों ने जो प्रतिभा दिखाई है वह बहुत ही सराहनीय है आज के दिन ही नहीं इनका उत्साहवर्धन हर दिन होना चाहिए।
आभार ज्ञापन अमिता कुशवाहा द्वारा किया गया। संचालन अनिरुद्ध तिवारी जी के द्वारा किया गया। इस अवसर पर छेदीलाल, देवानंद, संतोष कुमार, सूरज, ऋषभ, परमानंद मिश्रा, शिवेश शुक्ला, विवेक कुमार, आदर्श, पूनम गुप्ता, रेखा उमरवैश्य, अर्चना खंडेलवाल, सुधा अग्रवाल, अमिता कुशवाहा, अनिरुद्ध तिवारी, संजय शर्मा, शंकर लाल, कमर हुसैन, सूरज सिंह आदि मौजूद रहे।