Thursday, September 19, 2024
चर्चित समाचार

खास खबर

Top Banner

 

➡️अयोध्या -भदरसा क्षेत्र में किशोरी से हुए सामूहिक दुष्कर्म दुष्कर्म के आरोपी राजू खान के खिलाफ दर्ज मुकदमे में लैंगिक अपराध की कई गंभीर धाराओं की बढ़ोत्तरी की गई है।मुकदमे के विवेचना अधिकारी ने विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट प्रथम निरुपमा विक्रम की अदालत में 14 अगस्त को पॉक्सो एक्ट की कई गंभीर धाराओं को बढ़ाए जाने के लिए अनुमति मांगी थी। न्यायाधीश ने प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के लिए 16 अगस्त की तिथि नियत की थी। शुक्रवार को राजू खान को न्यायिक रिमांड पर विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट द्वितीय नूरी अंसार की अदालत में पेश किया गया।न्यायालय की अनुमति से जेल में निरुद्ध दुष्कर्म के आरोपी राजू पर किशोरी से कई बार दुष्कर्म करने की धारा की बढ़ोत्तरी की गई। इसके बाद आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इस प्रकरण में राजू सपा के भदरसा नगर अध्यक्ष मोईद खान के साथ आरोपी है। वह सीतापुर जिले का निवासी है।

➡️अयोध्या-दर्शन मार्ग से घुसा पूर्व ठेका कर्मी, काट ले गया सीसीटीवी केबल
रामनगरी के अति सुरक्षित क्षेत्र स्थित भक्ति पथ से गोबो प्रोजेक्टर व रामपथ से बंबू लाइट के चोरी के बाद सुरक्षा में सेंध का एक नया मामला प्रकाश में आया है। पूर्व ठेका कर्मी सुरक्षा निगरानी के लिए लगे सीसीटीवी की 50 मीटर ऑप्टिकल फाइबर केबल काट ले गया। एलईडी लाइट खोल लिए जाने का मामला सामने आया है। कंपनी के प्रतिनिधि ने प्रकरण में रिपोर्ट रामजन्मभूमि थाना पुलिस में दर्ज कराई है। इन्डेलीबल टेक्नोलॉजी, लखनऊ के प्रतिनिधि मुनेश कुमार निवासी पट्टी कल्यानपुर, ककरऊया, जिला रामपुर हालपता सैयद बाड़ा, लक्ष्मण घाट, कोतवाली अयोध्या का कहना है कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र में परिसर में सीसीटीवी कैमरों का अधिष्ठापन व उनके वार्षिक अनुरक्षण की जिम्मेदारी उनके कंपनी के पास है। वह कंपनी में टेक्नीकल इंजीनियर के रूप में तैनात हैं। पांच जुलाई को क्रॉसिंग 11 और इसके आसपास निगरानी के लिए लगे 10 कैमरे अचानक बंद हो गए। मौके पर पड़ताल की तो पता चला कि आउटडोर रैंक के पास सीसीटीवी की लगभग 50 मीटर मोलेक्स मेक व छह कोर फाइबर केबिल काट ली गई है। सीसीटीवी रिकॉर्डिंग से पता चला कि एलएंडटी के कुछ कर्मचारी सीसीटीवी रैंक के पास कार्य कर रहे थे। जिसमें एक शख्स रैंक के पास केबिल व वैरीकेटिंग पर लगी एलईडी लाइटों को निकालते हुए दिखा। सीओ अयोध्या आशुतोष तिवारी का कहना है कि मामला कई दिन पूर्व का है। शिकायत पर आरजेबी थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी, विवेचना कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि बंबू और गोबो लाइट की चोरी के मामले में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगा है, जल्दी ही मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

➡️अयोध्या-अयोध्या गैंगरेप मामला, गैंगरेप की आरोपी मोईद खान के बाद अब भदरसा के सपा नेता व चेयरमैन राशिद खान पर भी कसा शिकंजा, कोतवाली नगर में उपस्थित होने के लिए चेयरमैन के घर पर नोटिस चश्पा, आज 17 अगस्त को कोतवाली नगर में पेश होकर दर्ज कराना है बयान, चेयरमैन मोहम्मद राशिद खान पर पीड़िता को धमकी देने का कोतवाली नगर में दर्ज है मुकदमा।

➡️लखनऊ- कोलकाता में डॉक्टर का रेप, मर्डर का मामला, घटना के विरोध में आज डॉक्टरों की हड़ताल, आईएमए ने 24 घंटे हड़ताल का एलान किया है, इमरजेंसी सेवाएं छोड़कर सभी अस्पतालों में OPD बंद, ऑपरेशन, जांच, OPD समेत कई सेवाएं प्रभावित, कल सुबह 6 बजे तक डॉक्टरों की हड़ताल जारी रहेगी, सभी सरकारी, निजी अस्पतालों के डॉक्टर हड़ताल पर, डॉक्टरों और अस्पतालों पर हमले का मुद्दा भी उठाया.

➡️लखनऊ- यूपी में ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन को लेकर अलर्ट, बिहार सीमा से लगे जिलों में विशेष निगरानी के निर्देश, लखनऊ में बरामद हुआ था 1.38 करोड़ के इंजेक्शन, ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन गर्भाशय संकुचन के समय दिया जाता, बच्चों के जन्म के समय गर्भाशय संकुचन बढ़ाने में दिया जाता, इंजेक्शन से प्रसव शुरू करने में मिलती है मदद, जानवरों पर इंजेक्शन का प्रयोग है प्रतिबंधित.

➡️लखनऊ- स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक्स पर लिखा, 69000 शिक्षक भर्ती मामले में कोर्ट के आदेश का मामला, उच्च न्यायालय के निर्णय का हम स्वागत करते हैं- स्वामी, विश्वास है कि आरक्षित वर्ग को अब न्याय मिलेगा- स्वामी, आरक्षित पदों पर सामान्य वर्ग के लोगों की भर्ती हुई- स्वामी, हाईकोर्ट ने नई मेरिट लिस्ट बनाने का आदेश दिया – स्वामी.

➡️लखनऊ- डॉक्टरों की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित, सिविल अस्पताल में मरीजों को नहीं मिला इलाज, सिविल अस्पताल की ओपीडी पूरी तरह हुई बंद, सिविल अस्पताल में डॉक्टरों की चल रही हड़ताल, पर्चा काउंटर पर लोग इलाज के लिए लाइनों में लगे

➡️कानपुर- गोविंदपुरी स्टेशन के पास साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन डीरेल, ट्रेन हादसे के चलते कई ट्रेनें कैंसिल, कई के रूट डायवर्ट , ट्रेन नंबर 01823/01824 झांसी-लखनऊ JCO आज कैंसिल , ट्रेन नंबर 11109 झांसी-लखनऊ जंक्शन JCO आज कैंसिल , ट्रेन नंबर 01802/01801 कानपुर-मानिकपुर JCO कैंसिल, ट्रेन नंबर 01814/01813 कानपुर-झांसी JCO आज कैंसिल, ट्रेन नंबर 01887/01888 ग्वालियर-इटावा JCO आज कैंसिल, ट्रेन नंबर 01889/01890 ग्वालियर-भिंड JCO कैंसिल की गई, जबकि तीन ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है, ट्रेन नंबर 11110 लखनऊ-झांसी का रूट डायवर्ट किया गया, ट्रेन नंबर 22537 गोरखपुर-लो.तिलक टर्मिनल भी डायवर्ट, ट्रेन नंबर 20104 गोरखपुर-लो.तिलक टर्मिनल भी डायवर्ट

➡️कन्नौज – आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पलटी, हादसे में बस सवार कई यात्री हुए घायल, पुलिस व यूपीडा कर्मियों ने घायलों को कराया भर्ती, 17 गंभीर घायल मेडिकल कॉलेज में कराए गए भर्ती, लखनऊ से दिल्ली की ओर जा रही बस, तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के 194 किलोमीटर कट की घटना

➡️प्रयागराज – नवाबगंज थाने में तैनात अतिरिक्त इंस्पेक्टर गिरफ्तार, अतिरिक्त इंस्पेक्टर रमेश कुमार रिश्वत लेते रंगे हाथ अरेस्ट, एंटी करप्शन ने 40 हजार रुपए घूस लेते किया गिरफ्तार, आनापुर के मोहम्मद सलीम ने एंटी करप्शन से शिकायत की थी, केस में फाइनल रिपोर्ट लगाने के लिए आरोपी मांगे थी रिश्वत , आरोपी इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

➡️प्रयागराज – जालौन में राष्ट्रीय ध्वज अपमान केस में HC से राहत नहीं, मुस्लिम समाज के 6 व्यक्तियों को नहीं मिली राहत, मुस्लिम समाज के लोगों ने झंडे पर लिखी थी अरबी आयत, HC ने आपराधिक मामला रद्द करने से किया इनकार, कोर्ट ने कहा यह राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के समान , राष्ट्रीय सम्मान अपमान निवारण अधिनियम का उल्लंघन है, याचियों के खिलाफ थाना जालौन में FIR दर्ज की गई है,, ऐसी घटना सांप्रदायिक विवाद पैदा कर सकती हैं- हाईकोर्ट, गुलामुद्दीन 5 अन्य की ओर से दाखिल याचिका खारिज, जस्टिस विनोद दिवाकर की सिंगल बेंच में हुई सुनवाई.

➡️पीलीभीत- गर्भवती महिला BDC सदस्य के पति को ले जाने पर बवाल, चुनाव को लेकर सदस्यों के जोड़ तोड़, खरीद फरोख्त शुरू, होटल में मैदान में उतरे 2 पक्षों में जमकर हुई मारपीट, दावेदार अपूर्व, अतेंदर गुट के बीच फिल्मी स्टाइल में मारपीट, 22 अगस्त को होना पूरनपुर में ब्लॉक प्रमुख का चुनाव, पूरनपुर कोतवाली इलाके के राम होटल का मामला.

➡️अमेठी – अमेठी में मामूली बात को लेकर दबंग यवकों ने की मारपीट , मारपीट के बाद दबंग युवकों ने की तोड़फोड़, हवाई फायरिंग, CHC फुरसतगंज परिसर में खड़ी कार में साथ की तोड़फोड़, पुलिस ने गंभीर घायलों को मेडिकल के लिए अस्पताल भेजा, सूचना पर पहुंची पुलिस पूरे मामले को लेकर जांच में जुटी, फुरसतगंज क्षेत्र के सीएचसी फुरसतगंज परिसर का मामला.

➡️बिजनौर – मंदिर में सो रहे पुजारी पर जानलेवा हमला, हमले के बाद बदमाश 2 फोन, 2 बैग लेकर फरार, मंदिर से कुछ ही दूरी पर चोरी हुआ मिला सामान, बदमाशों ने साधु पर कई बार हमला कर किया घायल, पुजारी पर हमले के बाद पुलिस के खिलाफ लोगों में रोष, थाना नांगल सोती के महमसापुर मंदिर की घटना.

➡️हापुड़ – पेड़ पर लटका मिला अज्ञात युवक का शव, युवक की हत्या कर शव को लटकाने की आशंका, शव के पास मिली शराब और कोल्ड ड्रिंक की बोतल, मृतक युवक की शिनाख्त में जुटी पुलिस, नगर कोतवाली के निजामपुर स्थित लक्ष्मण गढ़ी का मामला.

➡️आज़मगढ़ – आजमगढ़ की महिलाओं ने PM मोदी को भेजी राखी, ब्लैक पॉटरी की बनी राखी महिलाओं ने की भेंट, कारीगरों से स्पेशल महिलाओं ने बनवाई राखी, सुपर ब्रदर राखी का रखा गया है नाम, 4 साल से महिला भेज रही है PM मोदी को राखी, PM मोदी की लंबी आयु की भगवान से की कामना.

➡️बरेली- बरेली में युवक ने पेड़ से लटककर की आत्महत्या, मृतक सूरज कुछ दिन पहले लड़की को ले गया था, लड़की के परिजनों ने मृतक सूरज पर दर्ज कराई थी FIR, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र में सूरज ने किया सुसाइड.

➡️हापुड़ – हापुड़ की सड़कों पर स्टंटबाजी का मामला, पुलिस ने एक बाइक का काटा चालान, दो बाइक के नम्बर खोज रही पुलिस, स्टंटबाजी पर 8 हजार रुपए का चालान काटा, तीन बाइकों पर सवार स्टंटबाजों ने किया था स्टंट, कॉलेज की युवतियों को देख किया था स्टंट, नगर कोतवाली के दिल्ली रोड का मामला.

➡️मऊ – ट्रक और बाइक में हुई जोरदार टक्कर , बाइक सवार की ट्रक के नीचे आने से मौत , ग्रामीणों ने पुलिस की लापरवाही देख किया हंगामा, सैकड़ों की संख्या में लोगों ने सड़क किया जाम , ट्रक चालक फरार,ट्रक को पुलिस ने लिया कब्ज़े में, पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर कर कराया शांत, कोपागंज थाना क्षेत्र का है मामला.

➡️पीलीभीत – दवाई लेकर घर लौट रही बुजर्ग महिला से हुई लूट, आरोपी ने महिला के कान के कुंडल लूटे, वारदात CCTV में कैद , कुंडल लूटने का सीसीटीवी सोशल मीडिया पर वायरल, सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी, बीसलपुर कोतवाली के मोहल्ला दुर्गा प्रसाद का मामला .

➡️दिल्ली- कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन डीरेल, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का घटना को लेकर बयान, किसी बड़े पत्थर से टकराई ट्रेन – अश्विनी वैष्णव, घटना की जांच IB को सौंपी गई है – अश्विनी वैष्णव, IB, यूपी पुलिस घटना की जांच में जुटी- अश्विनी वैष्णव, किसी के घायल होने की खबर नहीं – अश्विनी वैष्णव, कुछ सूबत मिले हैं उसकी जांच हो रही- अश्विनी वैष्णव ।