Saturday, July 13, 2024
जौनपुर

मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए छात्राओं को किया जागरूक

Top Banner
मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत स्वीप कार्यक्रम की कड़ी में स्थान अभिमन्यु यादव महाविद्यालय लपरी में मतदाता पंजीकरण जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवाओं का नाम मतदाता सूची में पंजीकृत कराना रहा। छात्र-छात्राओं ने स्वयं मतदाता बनने व परिवार व समाज के अन्य लोगों को मतदाता बनाने हेतु जागरूक करने के लिए संकल्प लिया। इस अवसर पर खण्ड शिक्षा अधिकारी शाहगंज अमरदीप जायसवाल ने कहा कि युवा देश का भविष्य है। 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवाओं को 9 दिसम्बर के पूर्व मतदाता सूची में पंजीकृत कराना आवश्यक है ताकि लोकसभा चुनाव में युवा अपने मतदान के अधिकार का उपयोग कर पाएं। उन्होंने लोगों से अपील किया कि जिनकी आयु 01 जनवरी 2024 को 18 वर्ष पूरी हो रही है। वे वोटर बनने के लिए वोटर हेल्पलाइन ऐप या वोटर सर्विस पोर्टल के माध्यम से फार्म 6 भरकर आनलाइन आवेदन करें।
उप जिलाधिकारी शाहगंज शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य को लेकर क्षेत्र के सभी महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं को नए मतदाता बनाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने अपील किया कि जिन छात्राओं ने 18 वर्ष की उम्र पूरा कर ली है वह निश्चित रूप से फॉर्म 06 भरवा कर अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराएं और मताधिकार का प्रयोग करने के लिए तैयार रहें।
जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने बताया कि जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार झा जी ने सभी महाविद्यालयो को निर्देशित किया है कि वे सुनिश्चित करें और प्रमाण पत्र दे कि उनके यहाँ अध्ययनरत सभी पात्र छात्र-छात्राओं का नाम वोटर लिस्ट में दर्ज हैं, और जिनका नाम दर्ज नहीं है, उनका नाम 09 दिसम्बर  तक मतदाता सूची में जरुर पंजीकृत कराये।
इस अवसर पर प्राचार्य डा वकील यादव, अनन्त कुमार पाण्डेय, सुमन यादव, अनिता बिन्द, अखिलेश यादव, तारेशलता आदि सहित महाविद्यालय के शिक्षक छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।