Monday, July 22, 2024
उत्तर प्रदेशप्रतापगढ़

विकसित भारत के निर्माण में युवाओं की भागीदारी महत्वपूर्ण – रोशन लाल उमर वैश्य

Top Banner

एंजिल्स इंटर कॉलेज में नेहरू युवा केंद्र द्वारा युवा संवाद कार्यक्रम

प्रतापगढ़

नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में जे०एन० फाउंडेशन द्वारा एंजिल्स इंटर कॉलेज में आज युवा संवाद गोष्ठी का आयोजन हुआ जिसमें छात्र-छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रसिद्ध समाज सेवी रोशन लाल उमर वैश्य ने विजयी प्रतिभागियों प्रथम द्वितीय तृतीय आने वाले छात्र-छात्राओं को शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हमारे युवा देश के भविष्य हैं विकसित भारत के निर्माण में युवाओं की भागीदारी महत्वपूर्ण है उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के पंच प्रण की जो शपथ छात्र-छात्राओं ने ली है उसे अमली जामा पहनाने में अपना सक्रिय योगदान करें उन्होंने पर्यावरण तथा स्वच्छता कार्यक्रम पर विशेष बल दिया।
युवा संवाद कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एंजिल्स इंटर कॉलेज की प्राचार्य डॉ० शाहिदा बेगम ने आयोजन के लिए नेहरू युवा केंद्र की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम से युवाओं को अपनी प्रतिभा निखारने का सुनहरा अवसर मिलता है उन्होंने छात्र-छात्राओं से माननीय प्रधानमंत्री जी के पंच प्रण पर निबंध लिखने का आवाहन किया।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पूर्व सहायक निदेशक सूचना आरबी सिंह ने अपने संबोधन में युवाओं को प्रोत्साहित किया, नेहरू युवा केंद्र के लेखाकार विनय कुमार मिश्रा ने प्रधानमंत्री जी के पंचप्रण के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला तथा कार्यक्रम का सफल संचालन राज्य प्रशिक्षक नेहरू युवा केंद्र के विश्वजीत सिंह ने किया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में बृजेश शर्मा, श्याम नारायण पटेल ने विशेष योगदान दिया युवा संवाद में विद्यालय के छात्र-छात्रा ऋषि उपाध्याय प्रथम अनन्या सिंह दितीय तथा प्रवीण पांडे ने तृतीय स्थान प्राप्त किया युवा संवाद कार्यक्रम में विद्यालय के अंश त्रिपाठी ईमान आबाद तृषा यादव आदित्य मिश्रा आदि ने भाग लिया । प्रारंभ में उपस्थित छात्र छात्राओं को लेखाकार विनय कुमार मिश्रा ने प्रधानमंत्री जी के पंच प्रण की सपथ दिलाई तथा राष्ट्र गान के साथ सम्पन्न हुआ। जे०एन० फाउंडेशन के अध्यक्ष श्यामनरायण पटेल द्वारा सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।